Unnao: भाकियू नेता का हत्यारा हिस्ट्रीशीटर समेत चार गिरफ्तार, परिजनों ने की हत्यारों के एनकाउंटर की मांग...

उन्नाव में हिस्ट्रीशीटर समेच चार आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं।

Unnao: भाकियू नेता का हत्यारा हिस्ट्रीशीटर समेत चार गिरफ्तार, परिजनों ने की हत्यारों के एनकाउंटर की मांग...

उन्नाव में हिस्ट्रीशीटर समेच चार आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। इन सभी पर भारतीय किसान यूनियन के नेता की हत्या का आरोप है।

अमृत विचार, उन्नाव। उन्नाव के गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला चंपापुरवा में भारतीय किसान यूनियन के नेता विनोद कश्यप की हत्या के मुख्य आरोपी व हिस्ट्रीशीटर काले खान समेत उसके साथी छोटू खान, सुहेल व जमशेद को पुलिस टीमों ने देर रात गिरफ्तार कर लिया। 

इसके साथ ही पुलिस ने एफआईआर में हत्या की धारा भी बढ़ाई है। उधर, भाकियू नेता विनोद कश्यप के शव का कानपुर के हैलट अस्पताल में आज पोस्टमार्टम होना है। इसके बाद उसका शव शुक्लागंज लाया जाएगा। मृतक के परिजनों का कहना है कि पुलिस जब तक हिस्ट्रीशीटर का एनकाउंटर नहीं करती है और उसका घर नहीं गिराती है तब तक वे शव का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। 

उन्नाव 2

फिलहाल सभी पोस्टमार्टम होने के बाद शव आने का इंतजार कर रहे हैं। उधर, शव आने पर किसी प्रकार का कोई बवाल या आक्रोश न फैले इसके लिए पुलिस अभी से तैयार हो गई है। सीओ स्तर के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। 

इसके साथ ही दो प्लाटून पीएसी, रैपिड एक्शन फोर्स के साथ कई थानों का फोर्स भी तैनात कर दिया गया है। हालांकि आरोपियों की गिरफ्तारी होने के बाद अब बवाल होने की आशंका कम जताई जा रही है।

छावनी में तब्दील रहा गंगाघाट

किसान नेता की हत्या के बाद आक्रोशित परिजनों और क्षेत्रीय लोगों ने नवीन पुल जाम कर दिया था। शांति व्यवस्था को लेकर गंगाघाट कोतवाली, सदर कोतवाली, दही थाना, अजगैन, सोहरामऊ, पुरवा, बीघापुर, अचलगंज, माखी, सफीपुर के अलावा विशेष फोर्स क्षेत्र में तैनात रहा।

खाकी के बूटों से गूंजता रहा पश्चिमी क्षेत्र

हत्यारोपी को पकड़ने के लिए पूरी रात चंपापुरवा, गोताखोर, कर्बला, हुसैन नगर, शाही नगर, मिश्रा कॉलोनी, तेजीपुरवा, मनसुख खेड़ा, गगनी खेड़ा, हरिहरपुर मार्ग पर पूरी रात पुलिस देती रही।

गिरफ्तारी के बाद आक्रोश हुआ कम

काले खान की गिरफ्तारी होने के बाद चंपा पुरवा में रहने वाले क्षेत्रीय लोगों में आक्रोश कुछ कम दिखाई पड़ा है। लेकिन सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए पुलिस बराबर नजर बनाए हुए हैं।

इस बाबत अपर पुलिस अधीक्षक अखिलेश सिंह ने बताया कि मुख्य आरोपी समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर हिरासत में लिया गया है। सभी से पूछताछ की जा रही है। दर्ज मुकदमे में धाराएं बढ़ाई गई है। जिसके बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- कानपुर: 40 विमान रिहायशी इलाकों में गिरा दिए जाएंगे, मचा दिल्ली तक हड़कंप, छात्र ने इंडिगो एयरलाइन को दी सूचना