लखनऊ: सपा-रालोद के बीच गठबंधन तय, जानिए कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे पर क्या बोले अखिलेश यादव..

सवाल सीट का नहीं, जीत का है - सपा मुखिया

लखनऊ: सपा-रालोद के बीच गठबंधन तय, जानिए कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे पर क्या बोले अखिलेश यादव..

अमृत विचार, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सियासी गलियारे में 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर हलचल तेज हो गई है। इस बीच शुक्रवार को समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल के बीच गठबंधन को लेकर ऐलान हो गया है। जिसकी जानकारी अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि "राष्ट्रीय लोक दल और सपा के गठबंधन की सभी को बधाई!, जीत के लिए सभी एकजुट हो जाएं, जुट जाएं!" इसके अलावा उन्होंने शनिवार को  प्रेस वार्ता के दौरान कांग्रेस के साथ सीट शेयरिंग को लेकर बयान दिया है।

7 सीटों पर सपा-रालोद के बीच बनी सहमति 

बता दें कि सपा मुखिया अखिलेश यादव और आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने लोकसभा चुनाव को लेकर मुलाकात की। वहीं इस मुलाकात के दौरान समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के बीच सीटों को लेकर सहमति बन गई है। ऐसे में सपा मुखिया अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय लोक दल को 7 सीटें देने का ऐलान किया है। बताया जा रहा है कि समाजवादी पार्टी ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 7 सीटों पर सहमति जताई है। हालांकि अभी तक समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच इंडिया गठबंधन के तहत सीट को लेकर कोई बंटवारा नहीं हुआ है। 

सवाल सीट का नहीं, जीत का है - सपा मुखिया

शनिवार को सपा मुखिया अखिलेश यादव ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी से मुलाकात के दौरान 7 सीटों पर सहमति बन गई है। वहीं उन्होंने कांग्रेस के साथ सीट शेयरिंग के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे को लेकर बात चल रही है। इसको लेकर लगातार दिल्ली में बैठक हो रही है। अखिलेश यादव ने आगे कहा कि इंडिया गठबंधन और मजबूत हो इसीलिए कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर बात चल रही है और यहां सवाल सीट का नहीं बल्कि जीत का है। जीत के आधार पर हम सब मिलकर फैसला लेंगे। 

ये भी पढ़ें:- अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के चलते वाहनों के लिए किया गया डायवर्जन, मनमानी पड़ेगी भारी, इमरजेंसी को छूट