बहराइच: नगर पंचायत चेयरमैन ने मंदिर में जड़ा ताला, लोगों पूजा-पाठ करने से रोका, लोगों ने किया प्रदर्शन, देखें Video

मौके पर भारी पुलिस बल तैनात, कैसरगंज पुलिस की भूमिका पर लग रहे सवालिया निशान

बहराइच: नगर पंचायत चेयरमैन ने मंदिर में जड़ा ताला, लोगों पूजा-पाठ करने से रोका, लोगों ने किया प्रदर्शन, देखें Video

जरवल/बहराइच, अमृत विचार। श्रीराम मन्दिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान कैसरगंज के शिव मंदिर में नगर पंचायत अध्यक्ष द्वारा स्थानीय लोगों को पूजा पाठ करने से रोक दिया गया, जिससे नाराज लोगों ने  जय श्रीराम के नारे लगाते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया। लोगों के आक्रोश को देखते हुए रात में ही शिव मन्दिर पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। शिव मन्दिर में पूजा पाठ रोकने से स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त हैं। कैसरगंज पुलिस की भूमिका पर भी सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं। 

श्रीराम मन्दिर प्राण प्रतिष्ठा के दौरान कैसरगंज थानाक्षेत्र के नगर पंचायत स्थित पूर्व ब्लॉक प्रमुख सय्यूब अली की आरा मशीन में एक शिव मंदिर स्थापित है। मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के मन्दिरों में दीप जलाने के आह्वान पर स्थानीय लोग पूजा पाठ करने शिव मंदिर पहुंचे। तभी कैसरगंज नगर पंचायत अध्यक्ष युसूफ अली उर्फ सोनू ने शिव मंदिर के दरवाजे पर ताला जड़ दिया और लोगों को पूजा पाठ करने से रोक दिया। 

 

पूजा पाठ करने से रोकने की खबर जंगल में आग की तरह फैल गई। सैकड़ो की संख्या में स्थानीय लोग जय श्रीराम के नारे लगाते हुए इकट्ठा हो गए और प्रदर्शन करने लगे। हंगामा बढ़ने पर स्थानीय पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। शिव मंदिर का ताला खुलवाया गया और लोगों ने पूजा पाठ कर दीप जलाया। स्थानीय लोगों के आक्रोश को देखते हुए आरा मशीन स्थित शिव मन्दिर पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। प्रभारी निरीक्षक कैसरगंज राजनाथ सिंह ने बताया की कोई मामला नहीं है, लोगों ने पूजा पाठ किया है।

यह है मामला

राम सरन शर्मा ने अपनी जमीन करीब 12 वर्ष पूर्व सय्यूब अली के हाथों बिक्री की थी। उस जमीन पर शिव मन्दिर बना हुआ था। इस जमीन पर बने शिव मन्दिर में राम शरन शर्मा की बेटी निशा शर्मा अपने पति और परिवार के साथ पूजापाठ और दीप जलाने पहुंची, तो चेयरमैन युसुफ अली उर्फ सोनू ने मन्दिर के दरवाजे पर ताला लगा दिया। पूजा अर्चना और दीप जलाने से रोक दिया।

नहीं रिसीव हुआ अध्यक्ष का फोन 

इस सम्बंध में कैसरगंज नगरपंचायत  के चैयरमैन युसुफ अली उर्फ सोनू को फोन किया गया, लेकिन मोबाइल पर घंटी बजती रही, फोन रिसीब नही हुआ।

यह भी पढ़ें:-CM योगी ने सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण, कहा - भारत के शौर्य और पराक्रम के प्रतीक हैं नेताजी