लखनऊ: 75वें गणतंत्र दिवस पर पूर्वोत्तर रेलवे के मंडल रेल प्रबन्धक ने फहराया तिरंगा, परेड की ली सलामी

बादशाहनगर रेलवे चिकित्सालय में नवनिर्मित उद्यान वाटिका का उद्घाटन

लखनऊ: 75वें गणतंत्र दिवस पर पूर्वोत्तर रेलवे के मंडल रेल प्रबन्धक ने फहराया तिरंगा, परेड की ली सलामी

अमृत विचार, लखनऊ। 75वें गणतंत्र दिवस पर रेलवे स्टेडियम ऐशबाग में पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के मंडल रेल प्रबन्धक आदित्य कुमार ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस अवसर पर मंडल रेल प्रबन्धक ने लखनऊ मंडल के सभी रेल अधिकारियों, कर्मचारियों और रेल उपभोक्ताओं को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी। वहीं राष्ट्रगान के बाद मंडल रेल प्रबन्धक ने रेलवे सुरक्षा बल, नागरिक सुरक्षा संगठन, सेन्ट जान एम्बुलेन्स, भारत स्काउट एंड गाइड के बच्चों एवं मंडल के खिलाड़ियों की परेड का निरीक्षण किया और परेड की सलामी ली।

गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया, जिसमें रेलवे सुरक्षा बल सदस्यों ने डॉग शो और भारत स्काउट एवं गाइड के बच्चों ने सांस्कृतिक नृत्य प्रस्तुत किये। वहीं उत्कृष्ट प्रदर्शनों को देखते हुए मंडल रेल प्रबन्धक ने परेड में शामिल सभी अलग-अलग टुकड़ियों को पुरस्कार दिया। इसके अलावा वरिष्ठ मंडल सिगनल एवं दूरसंचार इंजीनियर सत्यदेव पाठक ने स्वंयरचित ’देशभक्ति गीत’-“मैने वचन लिया“ को गाया।

वहीं इस कार्यक्रम के बाद मंडल रेल प्रबन्धक आदित्य कुमार और पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल की महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा रूबी राय ने बादशाहनगर रेलवे चिकित्सालय में नवनिर्मित उद्यान वाटिका का उद्घाटन किया और चिकित्सालय में उपलब्ध रैन बसेरे में पुर्नविकास कार्यो का अवलोकन किया। इसके अलावा रोगियों को फल वितरित करके उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

लखनऊ 75वें गणतंत्र दिवस पर पूर्वोत्तर रेलवे के मंडल रेल प्रबन्धक ने फहराया तिरंगा (1)
     
इस मौके पर मंडल रेल प्रबन्धक कहा कि आज का दिन हम सभी को अपने संविधान के प्रति निष्ठा व्यक्त करने की प्रेरणा देता है। इस राष्ट्रीय पर्व के अवसर पर सीमा पर तैनात सेना एवं सुरक्षा बल के जवानों के पराक्रम एवं कर्तव्यनिष्ठा की सराहना करता हॅू, जो विषम परिस्थितियों में देश की एकता व अखंडता को बनाए रखने में अतुलनीय योगदान दे रहे है। उन्होंने आगे कहा कि यात्री सुविधाओं को लेकर पीएम मोदी ने 06 अगस्त 2023 को अमृत भारत योजना के अन्तर्गत लखनऊ मंडल के 04 स्टेशनों के पुर्नविकास का शिलान्यास किया। ऐसे में लखनऊ मण्डल के 19 स्टेशनों को अमृत स्टेशन योजना के अंतर्गत विकसित किया जा रहा है। 

इस अवसर पर लखनऊ मंडल के अपर मण्डल रेल प्रबन्धक (इंफ्रा) राजीव कुमार, मुख्य परियोजना प्रबन्धक/गातिशक्ति राघवेन्द्र कुमार, पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल की महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा रूबी राय, वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी राहुल यादव और पदाधिकारियों समेत शाखा अधिकारी, यूनियन/एसोसिएशन के पदाधिकारी और कर्मचारीगण मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें:-  लखनऊ: 75वें गणतंत्र दिवस पर कांग्रेस कार्यालय में ध्वजारोहण, प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने फहराया तिरंगा