इतावली चर्च पर हमले के दो संदिग्ध गिरफ्तार, तुर्किये के गृहमंत्री ने पुलिस अधिकारियों को दी बधाई

इतावली चर्च पर हमले के दो संदिग्ध गिरफ्तार, तुर्किये के गृहमंत्री ने पुलिस अधिकारियों को दी बधाई

इस्तांबुल। तुर्किये के सबसे बड़े शहर इस्तांबुल में रविवार को एक इतालवी चर्च पर हुए सशस्त्र हमले के दो संदिग्धों को हिरासत में ले लिया गया है। तुर्किये के गृहमंत्री अली येरलिकाया ने यह जानकारी दी है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा, “मैं इस्तांबुल पुलिस विभाग और उन वीर पुलिस अधिकारियों को बधाई देता हूं, जिन्होंने अपराधियों की पहचान की और उन्हें पकड़ लिया।” 

हमलावरों ने स्थानीय समय के अनुसार पूर्वाह्न करीब 11:40 बजे सरियेर जिले में सांता मारिया चर्च पर हमला किया था, जिसके कारण एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी। हमला के समय चर्च में प्रार्थना सभा चल रही थी। इससे पहले इस्तांबुल के गवर्नर दावुत गुल ने कहा था कि मृत 52 वर्षीय व्यक्ति तुर्किये का नागरिक था। घटना के बाद, तुर्कि के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन ने इतालवी चर्च के पादरी से फोन पर बातचीत की थी और अपनी संवेदना व्यक्त की थी।

नकाबपोश हमलावरों ने गिरजाघर पर किया हमला
 इस्तांबुल में दो नकाबपोश हमलावरों ने रविवार की प्रार्थना सभा के दौरान एक गिरजाघर पर हमला किया गया, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। तुर्किये के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। गृहमंत्री अली येरलिकाया के एक बयान के अनुसार, सशस्त्र हमलावरों ने स्थानीय समयानुसार सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर सरियेर जिले के सैंटा मारिया गिरजाघर पर हमला किया। येरलिकाया ने कहा कि घटना की जांच शुरू कर दी गई है और हमलावरों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं। 

ये भी पढ़ें:- किम ने की पनडुब्बी से दागे जाने वाली क्रूज मिसाइलों के परीक्षण की निगरानी : उत्तर कोरिया