लखनऊ: विदेशी फंडिंग पर भारत में कराता था बांग्लादेशियों की घुसपैठ, UP-ATS ने किया गिरफ्तार

लखनऊ: विदेशी फंडिंग पर भारत में कराता था बांग्लादेशियों की घुसपैठ, UP-ATS ने किया गिरफ्तार

लखनऊ। यूपी एटीएस ने विदेशी संस्थाओं से करोड़ों रुपए प्राप्त करके, भारत में अवैध रूप से बांग्लादेशियों को बसाने वाले गैंग के एक अन्य सदस्य को भी गिरफ्तार कर लिया है। इस अभियुक्त को एटीएस ने कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया है। अभियुक्त से एटीएस पूछताछ कर रही है।

बताया जा रहा है कि ये अभियुक्त त्रिपुर सुंदरी एक्सप्रेस से अगरतला जाकर बॉर्डर पारकर बांग्लादेश जाने वाला था, जिसे यूपी एटीएस की सजगता से कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर गिरफ्तार कर लिया गया। आपको बता दें कि पूर्व में भी इसी गिरोह के सात सदस्यों को यूपी एटीएस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। गिरफ्तार अभियुक्त फिलहाल अफ्रीकी मंजिल, दारुल उलूम देवबंद सहारनपुर में रह रहा था। ये वास्तविक रूप से ग्राम मंदारी थाना लक्ष्मीपुर जिला लक्ष्मीपुर, चटगांव, बांग्लादेश का निवासी बताया जा रहा है। 

बता दें कि यूपी एटीएस को पिछले कई दिनों से सूचनाएं प्राप्त हो रही थीं कि कुछ व्यक्तियों ने एक सिंडिकेट बनाया है, जो अवैध घुसपैठियों को उनकी पहचान छिपाकर, फर्जी भारतीय दस्तावेजों के आधार पर भारत में निवास करवाता है और उनको आर्थिक सहयोग देकर राष्ट्र विरोधी गतिविधियों को अंजाम दे रहा है। सूचना के आधार पर एटीएस ने सर्विलांस के आधार पर इसे गिरफ्तार किया है। 

यह भी पढ़ें: प्रयागराज: कोर्ट ने शुआट्स विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आरबी लाल की दूसरी जमानत अर्जी भी की खारिज