शिक्षण कौशल में सतत विकास का मंच है संकुल बैठक: बीईओ 

शिक्षण कौशल में सतत विकास का मंच है संकुल बैठक: बीईओ 

जरवलरोड, बहराइच। जनपद के विकास खण्ड जरवल अंतर्गत सभी न्याय पंचायतो में विभागीय निर्देश के क्रम में मासिक शिक्षक बैठकों का आयोजन हुआ। बैठक में शिक्षकों ने कक्षा शिक्षण को रुचिकर तथा छात्रों के अभिभावकों से परस्पर सहयोग के लिए शिक्षक अभिभावक बैठक को और प्रभावी बनाने पर चर्चा की। न्याय पंचायत तप्पेसिपाह की ग्राम पंचायत आदमपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय पुरैनीपुरवा में संकुल बैठक खण्ड शिक्षा अधिकारी जरवल संतोष सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। शुरुआत माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण तथा दीप प्रज्वलन से हुई।

कार्यक्रम का संचालन एआरपी कल्पना मिश्र ने किया। बैठक में मौजूद शिक्षको ने विद्यालयवार मिशन प्रेरणा के लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में कक्षा संचालन व चुनौतियों पर अपनी अपनी कार्ययोजना प्रस्तुत की। बैठक में बीईओ द्वारा न्यायपंचायत स्तर पर विभागीय कार्यों में उत्कृष्ट योगदान देने के लिए शिक्षक संकुल सुरेश सरोज को संकुल ऑफ द मंथ तथा उच्च प्राथमिक विद्यालय तप्पेसिपाह की प्रधानाध्यापिका रीता सिंह को बतौर प्रधानाध्यापक ऑफ द मंथ चयनित होने पर प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

बैठक को संबोधित करते हुए खंड शिक्षा अधिकारी ने कहा कि संकुल बैठक वास्तव में शिक्षकों का एक दूसरे से परस्पर सीखकर अपने शिक्षण कौशल को परिष्कृत करने का मंच है। शिक्षक विभागीय सूचनाओं से अपने को अपडेट रखे तथा बच्चों को गुणवत्तापरक शिक्षा प्रदान करें। बैठक में शिक्षक रियाज अहमद, प्रशांत श्रीवास्तव, निगार सुल्ताना, शमसा कमर, अमृता टोडरिया, प्राची शुक्ला, अंजली श्रीवास्तव, प्रज्ञा वर्मा, रामानंद गुप्ता, कृष्णपाल आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: सुलतानपुर: अबोध के साथ कुकर्म के दोषी को पॉक्सो कोर्ट ने सुनाई 20 साल कठोर कारावास की सजा, लगाया अर्थदंड