Auraiya News: रेलवे ट्रैक पार करते समय फंसा धान से लदा ट्रैक्टर; आनन फानन में रोकी गई ट्रेनें

Auraiya News: रेलवे ट्रैक पार करते समय फंसा धान से लदा ट्रैक्टर; आनन फानन में रोकी गई ट्रेनें

औरैया, अमृत विचार। दिल्ली हावड़ा रेल रूट पर स्थित कंचौसी स्टेशन की पूर्वी क्रासिंग पर  मंगलवार को एक बड़ा हादसा टल गया। रेलवे क्रॉसिंग पार करते समय सुबह करीब साढ़े छह बजे लहरापुर से औरैया जा रहा धान से लदा एक ट्रैक्टर ट्राली सहित रेलवे क्रासिंग पर डीएफसी ट्रैक फंस गया, जिससे पीछे आ रहे वाहन फंसने की वजह से रेलवे क्रासिंग बंद नहीं हो सकी। इसके कारण दिल्ली हावड़ा रूट और डीएफसी ट्रैक पर लगभग आधे घंटे तक ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा।

औरैया 2

रेलवे क्रॉसिंग पार करने के दौरान एक ट्रैक्टर ट्राली डीएफसी ट्रैक पर बारिश के कारण ट्रैक पर फंस गया। चालक ने ट्रैक्टर को निकालने का बहुत प्रयास किया लेकिन ट्रैक्टर नहीं निकल सका। रेलवे ट्रैक पर ट्रैक्टर को फंसा हुआ देख स्थानीय लोगों के होश उड़ गए। देखते ही देखते मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई।

स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद ट्रैक्टर को ट्रैक से हटाया, जिससे एक बड़ा हादसा टल गया और लोगों ने चैन की सांस ली। वहीं, वाहन के हटने के बाद ट्रेनों का परिचालन सामान्य हुआ। जिससे दिल्ली हावड़ा रूट पर कानपुर की ओर जा रही सूबेदार देहरादून काठ गोदाम एक्सप्रेस कंचौसी रेलवे स्टेशन पर करीब आधे घंटे तक खड़ी रही। 

कामख्या से नई दिल्ली जा रही कामख्या नई दिल्ली एक्सप्रेस 20 मिनट तक आउटर पर खड़ी रही, इसके पीछे आ तेजस राजधानी एक्सप्रेस सात मिनट और गोरखधाम सुपरफास्ट एक्सप्रेस 10 मिनट तक आउटर पर खड़ी रही एवं डीएफसी ट्रैक पर दो मालगाड़ियां खड़ी रहीं। वहीं फफूंद स्टेशन पर भी  कई प्रमुख गाडियां खड़ी रहीं।

स्टेशन अधीक्षक शैलेंद्र कुमार ने बताया कि एक धान से लदा ट्रैक्टर ट्रैक में फंस गया। स्थानीय लोगों की मदद से काफी मशक्कत के बाद ट्रैक्टर को रेल ट्रैक से बाहर निकाला गया। इस दौरान आननफानन में ट्रेन को रोकने की सूचना दी गई। कई ट्रेनें अलग-अलग स्टेशनों पर खड़ी रहीं। मौके पर पहुंची रेलवे पुलिस ने ट्रैक्टर को कब्जे में ले लिया है। आरपीएफ प्रभारी फफूद रजनीश राय ने बताया कि ट्रैक्टर को कब्जे में ले लिया गया है। रेलवे एक्ट के तहत कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Kanpur: महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या; पति की प्रताड़ना व जबरन गर्भपात कराने से थी अवसाद में...