बहराइच : करोड़ों के बकाएदार सरकारी विभाग, नहीं काटा जा रहा बिजली का कनेक्शन

बहराइच : करोड़ों के बकाएदार सरकारी विभाग, नहीं काटा जा रहा बिजली का कनेक्शन

बहराइच, अमृत विचार। शहर में स्थित विभिन्न विभागों के कार्यालय में एसी और हीटर का आनंद लिया जाता है, लेकिन बिजली बिल का बकाया नहीं जमा किया जाता है। यही कारण है कि अधिशासी अभियंता की ओर से सभी बकायदाओं को नोटिस जारी किया गया है पत्र लिखकर समय से बिजली बिल जमा करवाने की बात कही गई है।

शहर में 37 विभाग संचालित है। इन विभागों में विद्युत कनेक्शन लिया गया है। गर्मी पर एसी और पंखे का प्रयोग करते हैं। वहीं ठंड में विभाग के अधिकारी और कर्मचारी गर्म हीटर का प्रयोग करने में पीछे नहीं रहते हैं। लेकिन बिजली बकाया जमा करने में यही विभाग काफी फिसड्डी साबित हो रहे हैं। आलम यह है कि सभी विभागों में पांच लाख से लेकर एक करोड़ से अधिक रुपए का बकाया हो गया है। एक ही सत्र का इतना अधिक बकाया होने पर बिजली विभाग के होश उड़ गए। बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता शैलेंद्र कुमार ने बताया कि सभी विभागों को पत्र लिखकर नोटिस जारी किया गया है। इन विभागों के अधिकारी से बिजली के बकाया जमा करने की मांग की गई है। उन्होंने बताया कि बिजली बिल समय से जमा करना बहुत जरूरी है। विद्युत वितरण खंड के अधिशासी अभियंता ने बताया कि सबसे अधिक बकाया स्वास्थ्य विभाग का है वहां पर 2.53 करोड़ रुपए बकाया है। जबकि पुलिस विभाग का भी बहुत बकाया है।

विभागों के बकाया एक नजर में

स्वास्थ्य विभाग 2.53 करोड़
पुलिस विभाग 42.37 लाख
उद्यान विभाग 10.95 लाख

तो विभागों के क्यों नहीं काटे जा रहे कनेक्शन

ग्रामीण भी बिजली का उपयोग करते हैं इनका 5000 से अधिक बकाया होता है तो कनेक्शन काट दिया जाता है जबकि सरकारी विभागों में लाखों करोड़ों बकाया होने के बाद भी कनेक्शन न करना कई सवाल खड़े करता है। इसे लोग बिजली विभाग का भेदभाव बता रहे हैं।

यह भी पढ़ें : सुलतानपुर : सुरक्षा बलो के घेरे में एमपी एमएलए कोर्ट पहुचे सांसद संजय, आज होगी सुनवाई