कर्ज में डूबे पिता ने तीन बच्चों को जलाकर मार डाला, खुद को भी किया आग के हवाले 

कर्ज में डूबे पिता ने तीन बच्चों को जलाकर मार डाला, खुद को भी किया आग के हवाले 

कटिहार। बिहार के कटिहार जिले में कर्ज में डूबे एक पिता ने अपने तीन बच्चों को कथित तौर पर जलाकर मार डाला। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के मुताबिक, यह घटना शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात को जिले के भरिन गांव में हुई। मृतकों की पहचान रिंकी कुमारी (9) और उसके दो भाई - राजा कुमार (12) और शुभंकर कुमार (13) के रूप में की गई है। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि उनके पिता दिनेश सिंह ने उन्हें आग लगा दी और बाद में खुद को भी आग लगा ली। 

कटिहार के पुलिस अधीक्षक जितेंद्र कुमार ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘प्रारंभिक जांच के अनुसार, कर्ज में डूबे और मानसिक रूप से परेशान दिनेश सिंह ने पहले अपने तीन बच्चों पर पेट्रोल डाला और उन्हें आग लगा दी। बाद में उसने खुद को भी आग लगा ली। दो बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक अन्य ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘आरोपी को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया और उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है।’’ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि आरोपी ने पुलिस को बताया है कि वित्तीय संकट ने उसे यह कदम उठाने के लिए मजबूर किया। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और घटना की जांच जारी है। 

ये भी पढ़ें- किसान प्रदर्शन: हरियाणा के सात जिलों में 19 फरवरी तक बंद रहेगा मोबाइल इंटरनेट