लिट्टे को फिर से खड़ा के करने के मामले में 14वें आरोपी के खिलाफ आरोपपत्र दायर 

लिट्टे को फिर से खड़ा के करने के मामले में 14वें आरोपी के खिलाफ आरोपपत्र दायर 

चेन्नई। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने प्रतिबंधित लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (एलटीटीई) के श्रीलंका और भारत में फिर से सक्रिय होने से संबंधित एक मामले में एक और आरोपी के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है। एनआईए की ओर से जारी बयान में यह जानकारी दी गयी है। एनआईए कोच्चि शाखा द्वारा यहां पूनामल्ली में बम विस्फोट मामलों की विशेष सुनवाई के लिए एनआईए मामलों की विशेष अदालत/सत्र न्यायालय के समक्ष शनिवार शाम को आरोपपत्र दायर किया गया। 

लिंगम.ए उर्फ आदिलिंगम इस मामले में 14वां आरोपी है, जिसके खिलाफ आरोपपत्र दायर किया गया है। इस मामले में अब तक 16 लोगों को आरोपी बनाया गया है। आदिलिंगम पर नशीले पदार्थों और हथियारों के अवैध व्यापार के माध्यम से प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन को पुनर्जीवित करने की साजिश रचने और काम करने का आरोप लगाया गया है। 

उसने मादक पदार्थों की बिक्री से प्राप्त हवाला धन के संग्रह के लिए एक एजेंट के रूप में भी काम किया था, जिसे लिट्टे की गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए आगे वितरित किया जा रहा था। अदालत के समक्ष दायर पूरक आरोप पत्र में एजेंसी ने पूरी साजिश में आदिलिंगम की भूमिका के बारे में विस्तार से बताया है। 

आरोपपत्र से पता चलता है कि आरोपी तमिल फिल्म उद्योग में प्रोडक्शन एक्जीक्यूटिव के रूप में काम कर रहा था, लेकिन वह गुप्त रूप से प्रमुख लिट्टे नेताओं/कैडरों और ड्रग तस्करों के प्रमुख संचालक के रूप में काम कर रहा था, जिसमें श्रीलंका के नागरिक गुनासेकरन और उसके पुत्र थिलिपन भी शामिल थे। इससे पहले, 15 जून, 2023 को एनआईए ने 13 आरोपियों के खिलाफ विशेष अदालत के समक्ष आरोप पत्र दायर किया था, जिसमें उन पर हिंद महासागर के क्षेत्रीय जल में आतंकवादी गतिविधियों और मादक पदार्थों की तस्करी को अंजाम देने के लिए तमिलनाडु के विभिन्न हिस्सों में साजिश रचने का आरोप लगाया गया था। 

ये भी पढ़ें- महिला, उसके पिता और भाई की गोली मारकर हत्या, बिहार में ट्रिपल मर्डर से दहला इलाका

ताजा समाचार

UP Board Result 2024: हाईस्कूल में नाइला उबेद तो इंटर में सुनाक्षी श्रीवास्तव बनीं बाराबंकी टॉपर 
'भाजपा की ‘400 पार वाली फिल्म’ पहले दिन ही सुपर फ्लॉप हो गई', तेजस्वी यादव ने किया कटाक्ष
Kanpur: नेताजी हत्याकांड में आरोपी के भाई की शिकायत करना पड़ा भारी, पुलिस ने भेजा जेल, बुलडोजर चलवाने की दी धमकी
लड़कियों को खेलों में बढावा दें, वे चेहरे पर मुस्कान लाएंगी : सचिन तेंदुलकर 
UP Board Result 2024: फर्रुखाबाद में हाईस्कूल परीक्षा में प्रियम रहे टॉपर...जिले का 86.99 फीसदी रहा परिणाम
UP Board Result 2024: हाईस्कूल में तबस्सुम बानो और इंटरमीडिएट में शिवम जायसवाल ने किया जिला टॉप