Kanpur: नगर निगम ने सील की 67 दुकानें, बकाया टैक्स के तहत कार्रवाई; दुकानदारों ने किया हंगामा

35 लाख रुपये जमा न करने पर नगर निगम ने मार्केट की सील

Kanpur: नगर निगम ने सील की 67 दुकानें, बकाया टैक्स के तहत कार्रवाई; दुकानदारों ने किया हंगामा

कानपुर, अमृत विचार। गृहकर वसूली को लेकर नगर निगम ने सख्ती बढ़ा दी है। मंगलवार को सुबह जोन-3 में 35 लाख गृहकर न जमा करने पर किदवई नगर स्थित त्रिवेणी मार्केट को सुबह साढ़े सात बजे सील कर दिया गया। टीम ने मुख्य चैनल पर ताला और सील लगाकर नोटिस चस्पा कर दी।

व्यापारियों ने विरोध शुरू कर दिया। कहा कि गृहकर मकान मालिक ने नहीं जमा किया है इससे दुकानदारों का क्या लेना देना। व्यापारियों ने जोनल कार्यालय में पहुंचकर हंगामा किया।  

सीलिंग की कार्रवाई के बाद मौके पर पहुंचे व्यापारी नेता कमल उत्तम ने सभी व्यापारियों को एकत्र किया। उन्होंने बताया कि मार्केट में कुल 67 दुकानें हैं। मंगलवार को अधिकतर दुकानें बंद रहती हैं। 

कुछ व्यापारी आये तो पता चला कि मार्केट को नगर निगम ने सील कर दिया है। जबकि सभी व्यापारी मकान मालिक रूबी पांडेय को हर महीने समय से किराया जमा करते हैं। मकान मालिक पर हाउस टैक्स का 35 लाख 15 हजार 425 रुपये बकाया है। 

मकान मालिक बिल्डिंग की 5वीं फ्लोर पर रहते हैं। मकान मालिक की गलती का खामियाजा व्यापारियों को भुगतना पड़ रहा है। इसके बाद एकत्र होकर व्यापारियों ने जोन-3 में पहुंचकर विरोध जताया।

सहालग के चलते व्यापारी हुए परेशान

त्रिवेणी मार्केट में कपड़े, रेडीमेड गारमेंट समेत चूड़ियों का कारोबार होता है। मंगलवार बंदी रहती है, लेकिन व्यापारी शादी सीजन के चलते दुकानें खोल रहे हैं। 

सुबह व्यापारी दुकानें खोलने पहुंचे तो पूरे मार्केट की एक-एक दुकानों पर सील लगी हुई थी। मामले में जोनल अभियंता-5 विनय प्रताप सिंह ने बताया कि हाउस टैक्स की बड़ी बकायेदारी के चलते कार्रवाई की गई है। टैक्स जमा होने के बाद सील खोल दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- Bharat Jodo Nyay Yatra: उन्नाव के बाद कानपुर में दाखिल हुए राहुल गांधी; स्वागत में गूंजा बेरोजगारी, भर्ती व पेपर आउट का मुद्दा