हाइड्रोइलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट केस: CBI ने पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के परिसरों पर मारे छापे

हाइड्रोइलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट केस: CBI ने पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के परिसरों पर मारे छापे

नई दिल्ली। केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने किरु पनबिजली परियोजना में कथित भ्रष्टाचार के मामले में जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के परिसरों और 29 अन्य स्थानों पर बृहस्पतिवार को छापे मारे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि सीबीआई ने कई शहरों में 30 स्थानों पर सुबह छापे मारे, जिसमें लगभग 100 अधिकारी शामिल हुए। उन्होंने बताया कि यह मामला 2,200 करोड़ रुपये के किरू हाइड्रो इलेक्ट्रिक पावर प्रोजेक्ट (एचईपी) के सिविल कार्यों को आवंटित करने में कथित भ्रष्टाचार से संबंधित है। मलिक 23 अगस्त 2018 से 30 अक्टूबर 2019 तक जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल थे।

उन्होंने दावा किया था कि उन्हें दो फाइलों को मंजूरी देने के लिए 300 करोड़ रुपये की रिश्वत की पेशकश की गई थी। इनमें से एक फाइल परियोजना से संबंधित थी। सीबीआई ने चिनाब वैली पावर प्रोजेक्ट्स (पी) लिमिटेड के पूर्व अध्यक्ष नवीन कुमार चौधरी और अन्य पूर्व अधिकारियों एम एस बाबू, एम के मित्तल और अरुण कुमार मिश्रा और पटेल इंजीनियरिंग लिमिटेड के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

ये भी पढे़ं- Farmers Protest: किसानों के प्रदर्शन का 10वां दिन, चढूनी ग्रुप का ऐलान आज रेवाड़ी टोल प्लाजा किया जाएगा बंद