पीलीभीत: युवती को बहला फुसलाकर ले गया युवक, पूर्व चेयरमैन के बेटे की गिरफ्तारी की मांग... हाइवे किया जाम

पीलीभीत: युवती को बहला फुसलाकर ले गया युवक, पूर्व चेयरमैन के बेटे की गिरफ्तारी की मांग... हाइवे किया जाम

पीलीभीत/बरखेड़ा, अमृत विचार: युवती को दूसरे समुदाय के युवक द्वारा बहला फुसलाकर ले जाने का मामला चार दिन बाद शुक्रवार रात तूल पकड़ गया। लड़की की बरामदगी और आरोपियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर एक पक्ष के लोग जमा हुए। मार्ग पर गाड़ियां लगाकर जाम लगा दिया। पूर्व चेयरमैन के बेटे की गिरफ्तारी की भी मांग की। पुलिस ने बमुश्किल आश्वाशन देकर शांत कराया। फिर थाने में वार्ता चलती रही। मगर बात न बनने पर नौ बजे दोबारा जाम लगा दिया। पूर्व चेयरमैन के पुत्र को पकड़ने की मांग की जाती रही। 

बताते हैं कि क्षेत्र की एक युवती को उन्नीस फरवरी को दूसरे समुदाय का युवक बहला फुसलाकर ले गया था। इस मामले में कोई लिखित शिकायत   नहीं दी गई थी लेकिन दो समुदायों से जुड़ा होने के चलते पुलिस से लड़की की बरामदगी की मांग की जा रही थी। इसके लिए लगातार पुलिस से एक पक्ष के लोग संपर्क साधे हुए थे। जिसे लेकर पुलिस ने तीन-चार युवकों को हिरासत में भी लिया था। 

चर्चा है कि गुरुवार रात एक संदिग्ध की अचानक तबियत बिगड़ी तो आनन-फानन में परिवार के सुपुर्द कर दिया।  दूसरे समुदाय से जुड़े एक पूर्व चेयरमैन के बेटे पर भी आरोपियों की मदद करने का आरोप लगाया जा रहा था। थाना प्रभारी पर भी पूर्व चेयरमैन के पुत्र को लेकर आरोप लगाए गए थे। शुक्रवार रात करीब आठ बजे अचानक मामला तूल पकड़ गया।लड़की की बरामदगी की मांग को लेकर एक पक्ष ने जाम लगा दिया।  

कई अन्य लोग भी जमा हो गए। कस्बे में पीलीभीत-बरखेड़ा मार्ग पर वाहन खड़े कर जाम लगा प्रदर्शन शुरू कर दिया गया। जमकर नोरबाजी की गई। इंस्पेक्टर की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए गए। युवती की बरामदगी और दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की गई। कुछ ही देर में मार्ग के दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई।  प्रदर्शन के दौरान भीड़ बढ़ती चली गई।   

पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया। आरोप था कि  इस मामले में थाना पुलिस आरोपियों की मददगार बनी हुई है। आधे घंटे बाद जाम खुलवाया गया। इधर पुलिस पूर्व चेयरमैन के दूसरे बेटे को पकड़ लाई। मगर लोगों का कहना था कि जिस पूर्व चेयरमैन के जिस पुत्र की संलिप्तता रही है इसे तत्काल पकड़ा जाए। बात न बन पर रात नौ बजे के बाद दोबारा सड़क जाम कर नारेबाजी शुरू कर दी गई। आलम ये था कि पुलिस कर्मी दूर खड़े रहे। बाद में अधिकारियों ने शनिवार शाम तक लड़की बरामदगी का आश्वाशन दिया जिसपर जाम खोला गया।

26 को होनी है लड़की की शादी
जिस युवती को बरामद करने की मांग चल रही है। बताते हैं कि उसकी 26 फरवरी को शादी होनी है। जिसमे तीन दिन बाकी है। थाना प्रभारी पर आरोप है कि वह पूर्व चेयरमैन के उसी पुत्र को दिनभर थाने में बैठाए रखते है। इसे लेकर भी आरोप लगाए जाते रहे।

लड़की बालिग है। सुरागरसी कराई जा रही है। जल्द बरामद किया जाएगा। इंस्पेक्टर पर लगाए जा रहे आरोपों को लेकर कोई लिखित शिकायत करता है तो जांच कराई जाएगी--- विक्रम दहिया, एएसपी।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: सिमरनजीत का नाम देने की हुई घोषणा...कैसे होगा काम?, स्टेडियम ही नहीं बना पाए जिम्मेदार