Rampur News: सिलई बड़ा गांव में हुए बवाल में किशोर की गोली लगने से मौत, तीन अन्य घायल

Rampur News: सिलई बड़ा गांव में हुए बवाल में किशोर की गोली लगने से मौत, तीन अन्य घायल

रामपुर, अमृत विचार। सरकारी जमीन पर बाबा साहब के लगे बोर्ड को हटाने पहुंची टीम और ग्रामीणों के बीच जमकर हंगामा हो गया। देखते ही देखते लाठी चार्ज और फायरिंग हो गई। जिसमें किशोर की गोली लगने से मौत हो गई। जबकि, गोली लगने से तीन लोग घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल भेजा जा रहा है। गुस्साए लोगों ने पुलिस पर गोली मारने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस मामले को शांत कराने में जुटी हुई है।

मामला मिलक थाना क्षेत्र के गांव सिलई बड़ा गांव से जुड़ा है। बताते हैं कि ग्राम समाज की खाली पड़ी  जमीन पर बच्चे खेला करते थे। करीब एक माह पहले किसी ने उस जगह में बाबा साहब बोर्ड लगा दिया था। बोर्ड लगाए जाने का कुर्मी जाति के लोग बोर्ड को हटाने की मांग कर रहे थे। इसकी जिलाधिकारी से शिकायत की गई थी। जिसके बाद शाम करीब 6:30 बजे एसडीएम मिलक पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। 

उसके बाद बाबा साहब के बोर्ड को  हटाने का प्रयास कर रहे हैं कि इस बीच जाटव समाज के कुछ लोग एकत्र हो गए। उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया। अधिकारियों से नोकझोंक शुरू हो गई। इस दौरान बवाल बढ़ता देखकर पुलिस ने लाठी चार्ज कर दी। देखते ही देखते मौके पर भगदड़ मच गई। बवाल की सूचना पर और थानों की फोर्स पहुंच गई। उसके बाद एकदम से फायरिंग शुरू हो गई। जिसमें 17 साल के किशोर सुमैश की मौत हो गई। मौत के बाद गुस्साएं लोग जमकर हंगामा कर रहे हैं। 

डीएम और एसपी सहित सभी अधिकारी मौके पर पहुंच गए। किसी तरह से मामले को शांत कराने में जुट गए हैं। जानकारी मिलने के बाद रात करीब 10 बजे मंडलायुक्त आन्जनेय कुमार सिंह भी मौके पर पहुंच रहे हैं। जबकि, गोली लगने से तीन लोग घायल हो गए हैं। तीनों घायलों को जिला अस्पताल भेजा जा रहा है। खबर लिखे जाने तक घटनास्थल पर जाटव समाज के लोग धरने पर बैठे हैं। जबकि, अधिकारियों द्वारा उन्हें समझाने का प्रयास कर रहे हैं। 

मिलक के सिलईबड़ा गांव में साइन बोर्ड हटाने को लेकर विवाद हो गया है। मामले की जांच कराई जाएगी। उसके बाद दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई होगी।- राजेश द्विवेदी, पुलिस अधीक्षक

ये भी पढे़ं- एक्ट्रेस जया प्रदा को कोर्ट ने फरार घोषित किया, सात बार जारी हुआ था वारंट