मुरादाबद: MDA की सौगात...आम के बगीचे में शुरू हो रहा नेचर पार्क, योगा के साथ म्यूजिकल फाउंटेन और ओपन एयर थिएटर की भी सुविधा

मुरादाबद: MDA की सौगात...आम के बगीचे में शुरू हो रहा नेचर पार्क, योगा के साथ म्यूजिकल फाउंटेन और ओपन एयर थिएटर की भी सुविधा

मुरादाबद,अब्दुल वाजिद। मुरादाबाद विकास प्राधिकरण महानगर को विकसित करने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। जिसमें तरह-तरह की योजनाओं सहित महानगर के विकास के लिए  लगातार कार्य किए जा रहे है। इस कड़ी में मुरादाबाद विकास प्राधिकरण ने शहर के लोगों को एक शानदार पार्क की सौदात देने जा रहा है। वो है आशियाना स्थित अंबेडकर पार्क। जिसका निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। इस पार्क के निर्माण में की लगभग चार करोड़ रुपए खर्च होने का अनुमान है। जिसमें रंग-बिरंगे मौसमी फूलों के साथ मखमली घास लगाई जा रही है।

park 2

महानगर के आशियाना कॉलोनी स्थित अंबेडकर पार्क की जल्द ही सूरत बदली दी जाएगी। यह पार्क जल्द ही यह नए रूप में नजर आएगा। शहर के बीच-बीच होने के कारण इसको ऑक्सीजन का पावर हाउस बनाने की तैयारी शुरू हो गई है। 24 घंटे लोगों को शुद्ध ऑक्सीजन मिल सके इसके लिए आम और अमरुद के पेड़ों वाले इस पार्क में मौसमी रंग बिरंगी फूलों के पौधे लगाए गए हैं। मखमली घास लोगों को आकर्षित करेगी। आकर्षक फूलों से लेकर योग स्थल, सेल्फी प्वाइंट और ऑर्गेनिक खाद और पेय पदार्थों के स्टॉल भी नजर आएंगे। 

park 3

इसके अलावा सुबह और शाम में वॉक करने के लिए एक बड़ा ट्रैक भी बनाया गया है। पार्क को इतना विकसित किया जा रहा है कि पार्क रात में रंग-बिरंगी रोशनी से नहाएगा। इसके लिए हाइ मास्ट, विक्टोरियन और बोलार्ड लाइटिंग की भी व्यवस्था की जा रही है। शहर की पॉश कॉलोनी में डेढ़ दशक पहले इस पार्क की स्थापना की गई थी। लगभग 10 एकड़ क्षेत्र में फैले इस पार्क का उपयोग अभी तक सिर्फ आम व अमरूद के बाग के रूप में किया जा रहा था। लेकिन एमडीए उपाध्यक्ष शैलेष कुमार ने अंबेडकर पार्क को नया रूप दिया है। अभी फिलहाल पार्क का निर्माण तेजी से कराया जा रहा हैं। 

मौजूदा समय में आशियाना कालोनी व आसपास में रहने वाले लोग पार्क में शाम के समय वॉक करने के लिए आ रहे है। वह लोग एमडीए की इस पहल की काफी तारीफ भी कर रहे है। इस पार्क में एक बड़ा फव्वारा भी लगाया जा रहा है। इसके अलावा बच्चों के लिए झूले भी लगाए जाएंगे। पार्क में चहलकदमी करने आए लोगों ने एमडीए की पहला को सराहा है। उन्होंने कहा अंबेडकर पार्क की शुरुआत से आम जनता को फायदा होगा साथ ही बच्चों के लिए ये मनोरंजन की भी व्यवस्था होगी।

ये भी पढ़े :- अमरोहा: गले मिलकर ट्रेन के आगे लेट गए मुहब्बत के दीवाने...जानिए, प्रेमी जोड़े की मौत का राज़