बाराबंकी: मादक पदार्थों के तस्कर जासिम पर बड़ी कार्रवाई, कुर्क होगी 11 करोड़ की संपत्ति

असन्द्रा और जैदपुर थाने में दर्ज है गैंगस्टर समेत आधा दर्जन मुकदमें 

बाराबंकी: मादक पदार्थों के तस्कर जासिम पर बड़ी कार्रवाई, कुर्क होगी 11 करोड़ की संपत्ति

बाराबंकी, अमृत विचार। करीब दो दशक से मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले गैंगस्टर के अभियुक्त जासिम की 11 करोड़ से अधिक की संपत्ति पुलिस व प्रशासन की टीम गैंगस्टर की धारा 14(1) के तहत कुर्क करेगी। इसको लेकर जैदपुर और सफदरगंज पुलिस द्वारा भेजी गई आख्या पर जिला मजिस्ट्रेट ने अपनी स्वीकृति दे दी है। शीघ्र ही पुलिस व प्रशासन की टीम सिद्वाैर कस्बे में स्थित तस्कर के दो बेशकीमती भूखंड का कुर्क करने की तैयारी कर रही है। 

बाराबंकी पुलिस द्वारा जिले में संगठित होकर अपराध करने वाले अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में गैंगस्टर एक्ट के तहत इनके द्वारा अपराध से स्वयं एवं परिजनों के नाम पर अर्जित चल/अचल सम्पत्तियों को जिलाधिकारी के आदेश पर जब्तीकरण की कार्रवाई की जा रही है। इसके तहत ही  जैदपुर थाने में दर्ज यूपी गैंगस्टर के गिरोह के सरगना राजा कटरा निवासी मुनव्वर के गिरोह के सक्रिय सदस्य असंद्रा थाने के हटिया सिद्वौर निवासी तस्कर जासिम करीब दो दशक से तस्करी में लिप्त था।

इसके द्वारा आर्थिक व भौतिक लाभ के लिए अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर मादक पदार्थ की तस्करी की जाती थी। इस गिरोह द्वारा युवाओं को नशे की लत में डालकर उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। इस प्रकार के आपराधिक कार्यो से अर्जित तस्कर जासिम के स्वयं के नाम पर नगर पंचायत सिद्वौर में दो कृषि योग्य भूखंड जिलकी कीमत 11 करोड से अधिक है। उसको गैंगस्टर की धारा  14(1) के तहत कुर्क किया जाएगा।  जासिम पर असंद्रा और जैदपुर थाने में गैंगस्टर समेत छह मुकदमें दर्ज है।

यह भी पढ़ें:-रामलला के दर्शन-पूजन के बाद बोले मनोज पांडेय- सपा विधायकों को राम मंदिर जाने से रोका

ताजा समाचार