लखनऊ: SGPGI में स्वाइन फ्लू के मिले 24 मरीज, अपोलो में भर्ती मरीज की जानकारी में जुटे डॉक्टर

लखनऊ: SGPGI में स्वाइन फ्लू के मिले 24 मरीज, अपोलो में भर्ती मरीज की जानकारी में जुटे डॉक्टर

लखनऊ, अमृत विचार। साल 2024 की शुरुआत से लेकर अब तक राजधानी लखनऊ में 25 मरीज स्वाइन फ्लू के मिल चुके हैं। जनवरी और फरवरी महीने में केवल एसजीपीजीआई के अंदर 24 लोग स्वाइन फ्लू से संक्रमित हुए हैं। यह सभी संक्रमित मरीज एसजीपीजीआई के कर्मचारी या फिर उनके परिवार वाले बताए जा रहे हैं। वहीं शुक्रवार को एक और नए मरीज स्वाइन फ्लू से पीड़ित मिला है, 33 वर्षीय युवक का मौजूदा समय में इलाज चल रहा है। वह अपोलो अस्पताल में भर्ती है। 

राजधानी लखनऊ में बीते 2 महीने के भीतर करीब 24 मरीज स्वाइन फ्लू से पीड़ित मिले है। खास बात यह है कि यह सभी मरीज एसजीपीजीआई के हैं। हालांकि मौजूदा समय में स्वाइन फ्लू से पीड़ित इन मरीजों में 22 से अधिक मरीज पूरी तरीके से ठीक हो चुके हैं। यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग की तरफ से दी गई है। हालांकि एक ही संस्थान में इतने लोगों का स्वाइन फ्लू से संक्रमित होना कई तरह के सवाल खड़े कर रहा है।

वहीं शुक्रवार को राजधानी में एक नए मरीज में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। यह मरीज प्रतापगढ़ का बताया जा रहा है, उल्टी और पेट दर्द की शिकायत पर मरीज को परिजनों ने अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया था। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की माने तो खांसी और पेट दर्द की शिकायत स्वाइन फ्लू के लक्षणों को स्पष्ट नहीं करते है। अपोलो अस्पताल से पूरी जानकारी मांगी गई है। इसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

सीएमओ डॉक्टर मनोज अग्रवाल ने बताया है कि पूरी जानकारी के लिए अपोलो अस्पताल को पत्र भेजा गया है। जिसका जवाब अभी नहीं मिला।

यह भी पढ़ें:यूपी BJP कोर कमेटी की बैठक समाप्त, ओपी राजभर ने किया बड़ा दावा