लखनऊ: महिला आरक्षी का दबाया गला, घर में लगाई आग, पीड़िता ने दर्ज कराई एफआईआर

लखनऊ: महिला आरक्षी का दबाया गला, घर में लगाई आग, पीड़िता ने दर्ज कराई एफआईआर

लखनऊ, अमृत विचार। महानगर कोतवाली में एक महिला ने पति समेत ससुराल पक्ष वालों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना समेत कई धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कराई है। महिला आरक्षी का आरोप है कि पति ने उसका गला दबाकर जान लेने की कोशिश की। नाकाम होने पर घर में आग लगा दी। इसके बाद आरोपी वहां से भाग निकला।

प्रभारी निरीक्षक अखिलेश मिश्र के मुताबिक, रिजर्व पुलिस लाइन में तैनात महिला आरक्षी सपना सिंह ने पति विकास चौहान समेत चार पारिवारिक सदस्यों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। लिखित शिकायत में महिला सिपाही ने बताया कि वर्ष 2013 में उसकी शादी हरदोई जनपद के बघौली थानाक्षेत्र निवासी विकास चौहान से हुई थी। 2015 में बेटी के जन्म लेते ही वह घरेलू हिंसा का शिकार होने लगी। पति व्यापार के लिए उससे पचास हजार रुपये की मांग कर रहा था।

असमर्थता जाहिर करने पर रविवार को पति घर उसके पास पहुंचा और झगड़ने लगा। इसी बीच पति विकास ने जान से मारने की नियत से उसका गला दबा लिया। चीखने-चिल्लाने पर आरोपी ने आरक्षी के क्वार्टर में आग लगा दी। जिसके बाद आरोपी मौके से भाग निकला। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि तहरीर के आधार पर सुसंगत धाराओं में एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: शहर के आईवीएफ केंद्रों पर कसेगा शिकंजा, स्वास्थ्य विभाग करेगा कार्रवाई, जानिए क्यों है नाराज?