बरेली: ठगी का शिकार हुई महिला सिपाही, ठग ने भाई को IPS बताकर 2 लाख हड़पे...जानिए पूरा मामला

बरेली: ठगी का शिकार हुई महिला सिपाही, ठग ने भाई को IPS बताकर 2 लाख हड़पे...जानिए पूरा मामला

बरेली/सीबीगंज, अमृत विचार: एक ठग ने अपने भाई को आईपीएस और फूफा को अल्पसंख्यक विभाग का सचिव बताकर एंटी नारकोटिक्स टॉस्क फोर्स (एएनटीएफ) में तैनात महिला सिपाही से दो लाख रुपये ठग लिए। ठग ने महिला सिपाही के भाई को सरकारी मदरसे में क्लर्क की नौकरी दिलाने का झांसा दिया था। महिला सिपाही ने सीबीगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

एएनटीएफ यूनिट सीबीगंज बरेली में तैनात महिला सिपाही रिजवाना राव ने बताया कि पढ़ाई के दौरान एक वर्ष पूर्व उसकी बातचीत प्रतापगढ़ के कुंडा थाना क्षेत्र के मुनेरही वसियारा निवासी हर्ष शुक्ला से हुई थी। हर्ष ने बताया कि उनका एक घर छत्तीसगढ़ में है। वहां उनके आईपीएस भाई आकाश शुक्ला रहते हैं, जो 2020 बैच के हैं। 

बताया कि फूफा सरस्वती त्रिपाठी अल्पसंख्यक विभाग में सचिव पद पर तैनात हैं। वह सरकारी मदरसों में संविदा पर क्लर्क के पदों पर लोगों की नौकरी लगवाते हैं। कुछ समय बाद सरकारी पदों के लिए भर्ती निकाली जाएगी। जिस पर इन्हीं लोगों को वरीयता देकर स्थाई किया जाएगा। झांसे में आकर महिला कांस्टेबल ने छोटे भाई को नौकरी दिलाने के लालच में हर्ष को दो लाख रुपये दे दिए। 

जिसमें तय हुआ कि फरवरी 2024 में उनकी संविदा पर सरकारी मदरसे में क्लर्क की नौकरी लगवा दी जाएगी। बाद में तीस हजार रुपये मिनिस्ट्री से लेटर रिलीज कराने के नाम पर और मांगे गए। महिला कांस्टेबल ने मना करते हुए रुपये वापस मांगे। हर्ष ने रुपये वापस करने का आश्वासन दिया, मगर कुछ समय बाद फोन उठाना बंद कर दिया।

यह भी पढ़ें- Bareilly News: मधुमक्खियों के झुंड का हमला...मची भगदड़, दो युवक हुए बेहोश