Ramadan 2024: रोजा रख स्कूल गया सात साल का फैज, 15 घंटे रहा भूखा-प्यासा 

रोजेदारों और नमाजियों ने सेहतमंद और लंबी उमर के लिए की दुआएं

Ramadan 2024: रोजा रख स्कूल गया सात साल का फैज, 15 घंटे रहा भूखा-प्यासा 

अयोध्या, अमृत विचार। यहां तक आते आते कितनी नदियां सूख जाती हैं, हमें मालूम है पानी कहां ठहरा होगा। किसी शायर की इस लाइन को 7 साल के आलमगंज कटरा के फैज आलम ने सच कर दिखाया। इस नन्ही सी उमर में फैज आलम ने रमज़ान का पहला रोज़ा रखकर पूरे दिन अल्लाह की इबादत की। 
  
रमजान का पहला रोज़ा मंगलवार को था और जब सेहरी के वक्त भोर में करीब 3:30 पर परिवार के लोग उठे तो नन्हा फैज़ भी उठा और सेहरी करने के बाद फजर की नमाज अदा करके सो गया। सुबह 8 बजे स्कूल जाने लगा तो न ही पानी की बोतल ले गया और न ही टिफिन। पेपर खत्म हुआ तो घर आया पर खाना खाने से मना कर दिया और कहा कि मैं रोज़ा हूं, अम्मी, दादी व मोहल्ले के कई लोगों ने समझाया कि अभी छोटे हो अगले साल रहना, लेकिन उसकी जिद के आगे सब बेकार रहा और सेहरी का खत्म वक्त सुबह 4:50 मिनट से लेकर शाम 6:10 मिनट तक बिना अन्न और जल के अल्लाह की रज़ा के लिए फैज़ ने अपना पहला रोज़ा पूरा किया। 

मस्जिद में नमाजियों ने किया स्वागत 
इफ्तार के वक्त मस्जिद अशरफिया में फैज़ आलम को माला पहनाकर मस्जिद के पेश इमाम हाफिज मेराज अहमद, हाजी सेराज अहमद उर्फ चांद, हाफिज मोहम्मद अफजल सहित अन्य लोगों ने खुजुर खिलाकर इफ्तार कराया। अल्लाह की बारगाह में उम्र दराज़ी, सेहतमंदी व बेहतर तालीम हासिल करने के लिए खुसूसी दुआएं दी। इस तरह से सात साल की इस नन्ही सी उम्र में फैज ने अपनी जिंदगी का पहला रोज़ा रखकर अल्लाह की इबादत करने का शरफ हासिल किया। हाजी इरशाद अली, एहसान अली, मुनीर अहमद सिद्दीकी, इमाम अली, इरफान अली, मोहम्मद फजल, मोहम्मद फैसल, मोहम्मद सुहेल, मोहम्मद ज़हीर मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें -लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार ने दी बड़ी खुशखबरी, दिल्ली में 2 नए मेट्रो कॉरिडोर को कैबिनेट की मंजूरी

ताजा समाचार

उमेशपाल हत्याक़ांड: अतीक के बेटों के  खिलाफ जल्द दाखिल होगी चार्जशीट, जेल में लिया जा चुका है बयान
नैनीताल: Video: जंगलों की आग बुझाने को सेना ने संभाली कमान, एमआई -17 हेलीकॉप्टर की ली जा रही मदद
Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय सांस्कृतिक एवं विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी पहुंची कानपुर...ये पदाधिकारी मंच पर मौजूद
IPL 2023 : सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत की राह पर लौटने के लिए बेताब होगी चेन्नई सुपर किंग्स
अयोध्या: एक लाख की आबादी को दो बूंद शुद्ध पेयजल भी नहीं, 28 लाख की लागत से नगर में लगे दो वाटर ATM तीन साल से खराब
रायबरेली: संदिग्ध परिस्थितियों में रेस्टोरेंट में लगी आग, मची भगदड़