कासगंज: पोलिंग बूथ बदले जाने से ग्रामीण नाराज, लोकसभा चुनाव के मतदान बहिष्कार का ऐलान

कासगंज: पोलिंग बूथ बदले जाने से ग्रामीण नाराज, लोकसभा चुनाव के मतदान बहिष्कार का ऐलान

कासगंज, अमृत विचार: पोलिंग बूथ बदले जाने से नाराज ग्रामीणों ने लोकसभा चुनाव 2024 का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। चुनाव बहिष्कार का ग्रामीणों ने बैनर गांव के बाहर लगा दिया है। साथ ही ऐलान किया है कि जब तक पुन: गांव में बूथ वापस नहीं लाया जाएगा तब तक मतदान का बहिष्कार करते रहेंगे। इधर ग्रामीणों के इस ऐलान से प्रशासन में खलबली है।

मामला कासगंज जिले की पटियाली तहसील क्षेत्र के ग्राम नगला पीतम का है जहां ग्रामीणों गांव के बाहर एक पेड़ पर 2024 लोक सभा चुनाव के बहिष्कार का बैनर लगा दिया है। ग्रामीणों का कहना है कि विधानसभा और लोकसभा चुनावों में मतदान के लिए नगला पीतम के प्राइमरी स्कूल में हमेशा बनने वाले पोलिंग बूथ को प्रशासन ने अब गांव से हटा कर ग्राम म्याऊं में स्थानांतरित कर दिया है। जिसक का विरोध कर रहे हैं। 

ग्रामीणों ने 2024 लोकसभा चुनाव में म्याऊं जाकर मतदान न करने का निर्णय लिया है। नगला पीतम के रहने वाले सुरेश शाक्य ने कहा कि पिछले विधानसभा लोकसभा चुनाव में नगला पीतम के अंदर ही बूथ रखा गया था, लेकिन इस बार ऐसा क्या हो गया की जो बूथ को गांव से लगभग डेढ़ से 2 किलोमीटर दूर भेज दिया गया। 

इतनी दूर बुजुर्गों को आने-जाने में परेशानी होगी। गांव के रहने वाले राम सिंह ने कहा कि प्रशासन ने हमारे गांव से हटाकर अब जहां पर बूथ बनाया है वहां पर प्रधानी के चुनाव में खून खराबा हुआ था। साथ ही बूथ के किनारे हाईवे है इससे दुर्घटना होने का भय भी है। घर के बड़े बुजुर्ग बड़ी मुश्किल से वहां वोट डालने जा पाएंगे। अगर हमारा पोलिंग बूथ वापस नगला पीतम में नहीं लाया जाता है तो हम में से कोई भी म्याऊं में वोट डालने नहीं जाएगा।

मामले की जांच के लिए एसडीएम पटियाली कुलदीप सिंह को बोला गया है। मौके पर पहुंचकर जो भी जानकारी सामने निकलकर आएगी उससे अवगत कराया जाएगा--- राकेश पटेल, एडीएम।

यह भी पढ़ें- Good News: कासगंज में बनाया गया बीज शोध केंद्र, किसानों को मिलेगा लाभ