UP का टॉप टेन माफिया डॉन मुख्तार अंसारी का रिश्तेदार सऊद अख्तर गैंग के सदस्यों के जमानतगीरों का होगा सत्यापन, पढ़ें- पूरी खबर

कानपुर में सऊद अख्तर गैंग के सदस्यों के जमानतगीरों का होगा सत्यापन

UP का टॉप टेन माफिया डॉन मुख्तार अंसारी का रिश्तेदार सऊद अख्तर गैंग के सदस्यों के जमानतगीरों का होगा सत्यापन, पढ़ें- पूरी खबर

कानपुर, अमृत विचार। उत्तरप्रदेश के टॉप टेन माफिया और डॉन मुख्तार अंसारी का रिश्तेदार माफिया सऊद अख्तर और उसके गैंग के जमानत पर छूटे सदस्यों का अब पुलिस सत्यापन करेगी। जमानत पर छूटे गैंग के सदस्यों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। 

पुलिस जमानतगीरों के बारे में पूरी जानकारी लेगी। लोकसभा चुनाव और सीएए की अधिसूचना के बीच कोई अभियुक्त साजिश न रच सके इसलिये पुलिस हर पहलू हर कदम फूंक-फूंक कर रख रही है। 

बसपा नेता पिंटू सेंगह हत्याकांड में जमानत पर बाहर आए माफिया सऊद अख्तर के आवास पर बुधवार देर रात कई थानों की फोर्स ने छापेमारी की थी। हालांकि वह तो नहीं मिला लेकिन उसके भांजे और परिजनों से पुलिस ने पूछताछ की। 

पुलिस सूत्रों से जानकारी मिली थी कि वह जिला बदर होने के बावजूद शहर में है। डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि पूर्व में बड़ी आपराधिक घटनाओं में लिप्त आरोपी जो जेल से बाहर हैं उनका सत्यापन किया जा रहा है। गुरुवार को डीसीपी ने सऊद अख्तर गैंग के सदस्य जो जमानत पर छूटे हैं उनके दस्तावेज तलब किए। 

डीसीपी के अनुसार आरोपियों की जमानत लेने वाले लोगों का भी पुलिस सत्यापन करेगी। जांच में जहां कहीं भी घालमेल दिखा तो पुलिस आरोपियों के खिलाफ गंभीर धारा में मुकदमे दर्ज कर कार्रवाई करेगी। 

पुलिस को सूचना हाथ लगी है कि जिन लोगों ने दस्तावेजों के आधार पर सऊद जैसे माफियाओं की जमानत ली है वह फर्जी हो सकते हैं। इसलिये पुलिस निरोधात्मक कार्रवाई की दिशा में कदम उठा रही है। हर माफिया की आपराधिक रिपोर्ट तैयार कर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Kanpur: नानी के घर आई किशोरी...युवक ने लूटी अस्मत, पांच का गर्भ ठहरने पर हुई जानकारी, जानें- क्या है पूरा मामला