राम भक्त ले चला रे, राम की निशानी..., रामकथा पार्क में भावुक हुए कलाकार, शबरी और भरत के नाम रही शाम

राम भक्त ले चला रे, राम की निशानी..., रामकथा पार्क में भावुक हुए कलाकार, शबरी और भरत के नाम रही शाम

अयोध्या, अमृत विचार। राम कथा पार्क में रामोत्सव के अंतर्गत चल रही सांस्कृतिक संध्या में शुक्रवार शाम सुरीले मीठे भजनों, नृत्य नाटिका और रामलीला से भगवान राम के प्रति कलाकारों ने अपनी श्रद्धा और भक्ति निवेदित की। 
  
लखनऊ से आई शैलजा श्रीवास्तव और उनके दल ने सबसे पहले लोक नृत्य के माध्यम से भगवान राम की आराधना की। राजश्री वर्धन, सौम्या गुप्ता, मोहिनी ने पारंपरिक लोक नृत्य के माध्यम से अपनी परंपराओं का चित्रण किया। कलाकारों ने सीताराम कहिए सीताराम कहिए समेत भजनों की श्रृंखला पर पारंपरिक नृत्य प्रस्तुत किया। दल के अखिलेश यादव, कृष्णा कश्यप, विजय कुमार और प्राजंलि ने भजनों  की कड़ी में राम भक्त ले चला राम की निशानी सुनाई। 

बनारस से आए अर्जुन झा और उनके साथी कलाकारों ने कथक नृत्य शैली की पारंपरिक तराना की प्रस्तुति की। जबलपुर से आए कमलेश यादव और उनके दल ने पंचवटी के प्रसंग से राम सुग्रीव मिलन तक की कथा पारंपरिक अवधी रामलीला शैली में प्रस्तुत करके ग्रामीण अंचल के श्रोताओं को खूब लुभाया। संचालन आकाशवाणी के उद्घोषक देश दीपक मिश्रा ने किया।

यह भी पढे़ं: पहले प्यार की पींगे बढ़ाईं, किया शारीरिक शोषण, फिर कर दी निर्मम हत्या, कोचिंग संचालक ही निकला छात्रा का हत्यारा