अयोध्या: आचार संहिता लागू होते ही तहसीलों में शुरू हुआ होर्डिंग्स हटाओ अभियान, सड़क पर उतरे अफसर

अयोध्या: आचार संहिता लागू होते ही तहसीलों में शुरू हुआ होर्डिंग्स हटाओ अभियान, सड़क पर उतरे अफसर

अयोध्या, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद आदर्श आचार संहिता के प्रभावी होते ही तहसीलों से लेकर ब्लाक और पंचायतों तक में सघन रूप से होर्डिंग्स - पोस्टर हटाने का अभियान शुरु कर दिया गया है। अगले 72 घंटे तक चलने वाले अभियान में सभी एसडीएम तहसीलदार और थाना प्रभारियों को लगाया गया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी नितीश कुमार द्वारा शनिवार देर शाम जारी निर्देश के बाद जिले की सोहावल, मिल्कीपुर, बीकापुर, रुदौली और सदर तहसील क्षेत्रों में अभियान शुरू कर दिया गया है। इतना ही नहीं सभी 11 ब्लाकों के खंड विकास अधिकारी और 865 ग्राम पंचायतों के सचिवों और प्रधानों को भी निर्देशित किया गया है आगामी 72 घंटे बाद कहीं बैनर, पोस्टर और होर्डिंग्स नहीं नजर आनी चाहिए। एसडीएम सदर राजकुमार पाण्डेय ने सदर क्षेत्र में शनिवार शाम से लेकर शुरु किए गए अभियान में दो सौ से अधिक स्थानों से होर्डिंग्स हटवाए है। इसके अलावा सभी दुकानदारों को चेक दी गई है कि किसी भी प्रकार की प्रचार सामग्री नहीं लगने दें।

सोहावल संवाददाता के अनुसार तहसील सोहावल क्षेत्र से राजनीतिक दलों की होर्डिंग्स पोस्टर, होर्डिंग्स हटाई जाने लगीं हैं ।तहसीलदार सोहावल विनोद कुमार चौधरी के नेतृत्व में राजस्व, पुलिस और नगर पंचायत के कर्मी  होर्डिंग्स को हटाने में लगे हुए हैं। रुदौली संवाददाता के अनुसार आदर्श आचार संहिता लागू होते ही एसडीएम अंशिका दीक्षित, तहसीलदार राजेश वर्मा, सीओ, नायब तहसीलदार अनूप श्रीवास्तव, ईओ नगर पालिका रुदौली सुरेश मौर्य नगर पालिका परिषद रुदौली के कर्मियों ने विभिन्न क्षेत्रों में होर्डिंग्स हटवाए। रविवार को भी अभियान जारी रहा।

एसडीएम ने बताया कि यदि आचार संहिता का उल्लंघन पाया गया तो वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। गोसाईगंज संवाददाता के साथ शनिवार देर शाम आदर्श आचार संहिता का पालन करने के लिए कोतवाली पुलिस व नगर पंचायत की संयुक्त टीम कस्बे में जगह जगह लगे फ्लैक्स, बैनर को हटवाने लगी। टीम में एसएचओ परशुराम ओझा, ईओ इंद्रभान, एसआई चंद्रशेखर यादव, सिपाही अनुराग, पंचायत कर्मी जैसराज आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें: अखिलेश यादव ने बीजेपी पर किया प्रहार, कहा- 2024 के चुनावों के बाद जनता को नहीं होगा वोट देने का अधिकार