सुलतानपुर: बच्ची को मिला न्याय, पॉक्सो कोर्ट ने दोषी को सुनाई सात साल की सजा

कोर्ट ने सात माह 19 दिन में फैसला कर पीड़ित परिवार को दिया न्याय

सुलतानपुर: बच्ची को मिला न्याय, पॉक्सो कोर्ट ने दोषी को सुनाई सात साल की सजा

सुलतानपुर, अमृत विचार। कादीपुर थाना क्षेत्र के  एक गांव में तीन साल पूर्व आठ साल की मासूम बच्ची के साथ छेड़छाड़ करने के दोषी दिनेश को पॉक्सो कोर्ट के न्यायाधीश पवन शर्मा ने मंगलवार को सात साल की कठोर कारावास की सजा सुनाकर जेल भेज दिया। अदालत ने दोषी पर 11  हजार रुपए अर्थदंड भी लगाया है।

एडीजीसी रमेश चन्द्र सिंह के मुताबिक आरोपी दिनेश ने मासूम आठ मई 2021  को  टाॅफी बिस्कुट का लालच देकर अपने घर ले गया तथा छेड़छाड़ करने लगा । छेड़छाड़ से बचकर किसी प्रकार मासूम घर पहुंचकर घटना की जानकारी दी।पीड़िता की माता की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल होने के बाद कोर्ट में अभियोजन पक्ष से मुकदमे के दौरान पेश किए गये चार गवाहो के साक्ष्य के आधार पर कोर्ट ने मुकदमे का फैसला सात माह 19 दिन में कर पीड़ित परिवार को न्याय दिया।

वहीं कोतवाली देहात थानाक्षेत्र के एक गांव में चार साल पूर्व 17 वर्षीय किशोरी के साथ घर में घुसकर छेड़छाड़ करने के दोषी प्रदीप यादव को पॉक्सो कोर्ट ने दो वर्ष की परिवीछा पर छोड़ते हुए 30 हजार रुपए का अर्थदण्ड लगाया । कोर्ट ने सशर्त परिवीछा पर छोड़ते हुए आदेश  दिया कि परिवीछा की शर्तो के उल्लंघन पर उसे पॉक्सो एक्ट की तहत तीन साल की सजा भुगतनी होगी।

यह भी पढ़ें:-रायबरेली: महिला सुरक्षा कर्मी और उसके भाई की सड़क हादसे में मौत

ताजा समाचार

उमेशपाल हत्याक़ांड: अतीक के बेटों के  खिलाफ जल्द दाखिल होगी चार्जशीट, जेल में लिया जा चुका है बयान
नैनीताल: Video: जंगलों की आग बुझाने को सेना ने संभाली कमान, एमआई -17 हेलीकॉप्टर की ली जा रही मदद
Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय सांस्कृतिक एवं विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी पहुंची कानपुर...ये पदाधिकारी मंच पर मौजूद
IPL 2023 : सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत की राह पर लौटने के लिए बेताब होगी चेन्नई सुपर किंग्स
अयोध्या: एक लाख की आबादी को दो बूंद शुद्ध पेयजल भी नहीं, 28 लाख की लागत से नगर में लगे दो वाटर ATM तीन साल से खराब
रायबरेली: संदिग्ध परिस्थितियों में रेस्टोरेंट में लगी आग, मची भगदड़