रुद्रपुर: लोस चुनाव: पहले दिन किसी भी प्रत्याशी ने नहीं किया नामांकन

रुद्रपुर: लोस चुनाव: पहले दिन किसी भी प्रत्याशी ने नहीं किया नामांकन

रुद्रपुर, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव को लेकर नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। इसके तहत पहले दिन नैनीताल-ऊधमसिंह नगर लोकसभा क्षेत्र में किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन पत्र नहीं भरे। इस दौरान तीन निर्दलीय और एक पीपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से नामांकन पत्र लिए गये हैं। वहीं नामांकन को लेकर कलेक्ट्रेट के आसपास भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था।

बुधवार को नामांकन के लिए जिलाधिकारी के न्यायालय कक्ष को नामांकन कक्ष बनाया गया था। सुबह 11 बजे से 3 बजे तक नामांकन के लिए समय रखा हुआ था। जिला निर्वाचन अधिकारी व रिटर्निंग ऑफिसर उदयराज सिंह और डेजिग्नेटेड रिटर्निंग आफिसर मनीष बिष्ट तय समय तक प्रत्याशियों का इंतजार करते रहे, लेकिन किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन पत्र नहीं भरा।

जिला निर्वाचन अधिकारी व रिटर्निंग ऑफिसर ने बताया कि नामांकन के पहले दिन चार लोगों ने नामांकन पत्र लिए हैं। इसमें निर्दलीय अखिलेश पुत्र धरमवीर सिंह, निर्दलीय शंकर सिंह रावत पुत्र भगवान सिंह, निर्दलीय हरीश कुमार पुत्र तहर सिंह ने नामांकन पत्र लिए हैं।

इसके अलावा एक नामांकन पत्र पीपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया डेमोक्रेटिव के अमर सिंह सैनी पुत्र बीर सिंह ने नामांकन पत्र लिया है। उन्होंने नामांकन 27 मार्च तक होगें और नामांकन पत्रों की जांच 28 मार्च को होगी, जबकि नाम वापसी की अंतिम तिथि 30 मार्च है। उन्होंने बताया कि मतदान 19 अप्रैल को होगा और मतगणना 4 जून को होगी।