पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सईद अहमद का निधन, PCB अध्यक्ष मोहस‍िन नक़वी ने जताया दुख 

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सईद अहमद का निधन, PCB अध्यक्ष मोहस‍िन नक़वी ने जताया दुख 

लाहौर। पाकिस्तान के पूर्व टेस्ट कप्तान और अपने समय के धुरंधर बल्लेबाज सईद अहमद का यहां 86 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। अहमद ने 41 टेस्ट खेलकर पांच शतक और 16 अर्धशतक समेत 2991 रन बनाये थे। उन्होंने आफ स्पिन गेंदबाजी से 22 विकेट भी लिये थे। उन्होंने 1958 में ब्रिजटाउन में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट के जरिये पदार्पण किया था। उन्होंने आखिरी मैच 1972 . 73 के दौरे पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में खेला था। उनके कैरियर का हालांकि उस दौरे पर विवादित अंत हुआ।

पाकिस्तान बोर्ड का मानना था कि सिडनी की हरी भरी पिच पर डेनिस लिली का सामना करने से बचने के लिये उन्होंने कमर की चोट का झूठा बहाना बनाया। अहमद को अनुशासन कारणों से दौरे से बुला लिया गया और फिर पाकिस्तान के लिये कभी उनका चयन नहीं हुआ। सईद के सौतेले भाई युनूस अहमद ने भी पाकिस्तान के लिये चार टेस्ट खेले थे। 

PCB अध्यक्ष मोहस‍िन नक़वी ने जताया दुख 
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने सईद अहमद के न‍िधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा, 'पीसीबी हमारे पूर्व टेस्ट कप्तानों में से एक के निधन पर दुखी है और सईद अहमद के परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता है। उन्होंने पूरे दिल से पाकिस्तान की सेवा की और पीसीबी टेस्ट टीम के लिए उनके रिकॉर्ड और सेवाओं का सम्मान करता है।

ये भी पढे़ं : केशव महाराज पहुंचे अयोध्या, IPL से पहले रामलला के किए दर्शन-पूजन