लखीमपुर-खीरी: खेतों में काम कर रहे मजदूरों पर तेंदुए ने किया हमला, तीन घायल

लखीमपुर-खीरी: खेतों में काम कर रहे मजदूरों पर तेंदुए ने किया हमला, तीन घायल

DEMO IMAGE

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार: धौरहरा वन रेंज के गांव नौव्वापुर में गेहूं के खेत में छिपे बैठे तेंदुए ने शनिवार को खेतों में काम कर रहे तीन मजदूरों को हमला कर घायल कर दिया। घायलों को सीएचसी भेजा गया है। 

घटना की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में लोग लाठी-डंडे लेकर मौके पर पहुंच गए और खेत में छिपे तेंदुए को घेर लिया और वन विभाग को सूचना दी। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम और आक्रोशित ग्रामीणों के बीच तेंदुए को पकड़ने की मांग को लेकर तीखी नोकझोंक भी हुई। वन विभाग तेंदुए को वहां से निकालने और उसे पकड़ने की कवायद में जुटा हुआ है।

इन दिनों गन्ने की बुवाई चल रही है। गांव कांदन पुरवा निवासी भगौती, सुरेश और रमेश गांव के बाहर खेत में गन्ने की बुवाई कर रहे थे। इसी दौरान पास के गेहूं के खेत खेत में छुपे बैठे तेंदुए ने पहले भगौती पर हमला किया। इस दौरान वहां मौजूद लोगों के शोर मचाने पर तेंदुए ने सुरेश और रमेश पर हमला कर दिया और गेहूं के खेत में फिर जाकर छुप गया। हमले में तीनों लोग घायल हो गए।

गांव के पास तेंदुए होने की खबर आग की तरह फैल गई। बड़ी संख्या में ग्रामीण लाठी-डंडे लेकर मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने खेत की घेराबंदी की और इसकी सूचना वन विभाग और पुलिस को देते हुए तीनों घायलों को रमियाबेहड़ अस्पताल भेजा।

सूचना पर ढखेरवा चौकी इंचार्ज गौरव सिंह, धौरहरा रेंज से वन दरोगा महेंद्र सिंह, वन रक्षक राजेश दीक्षित आदि भी मौके पर पहुंच गए। इस दौरान भीड़ खेत में छुपे तेंदुए की तलाश में खेत में घुसने पर आमादा हो गई, लेकिन वन कर्मियों ने किसी तरह लोगों को समझाकर शांत कराया।

इस बीच ग्रामीणों और वनकर्मियों में कई बार नोकझोक भी हुई। वन दरोगा महेंद्र सिंह ने बताया कि मौके पर टीम लगाई गई है, जो तेंदुए की निगरानी कर रही है। उसे खदेड़कर जंगल भेजने और पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

यह भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: ट्रॉली न गन्ना.. फर्जी तौल कर मिल को लगा रहे थे लाखों का चूना