बरेली: ऐतिहासिक 'राम बारात' में हुरियारों ने बरसाए रंग, DJ पर झूमे शहरवासी

बरेली: ऐतिहासिक 'राम बारात' में हुरियारों ने बरसाए रंग, DJ पर झूमे शहरवासी

बरेली, अमृत विचार। बड़ी बमनपुरी की विश्व प्रसिद्ध 164वीं रामलीला के अवसर पर श्रीरामलीला सभा की ओर से आज नाथनगरी में भव्य राम बारात निकाली गई। जिसमें रथों पर सवार तमाम देवी-देवाओं के स्वरूपों की झांकियां शामिल रहीं। इस राम बारात में बहुत बड़ी संख्या में हुरियारे शामिल हुए, जो शहर में विभिन्न चौक-चौराहों पर रंग बरसाकर शहर के लोगों को होली के रंग में सराबोर करते चल रहे थे। 

871574

वहीं इस ऐतिहासिक राम बारात का नाथ नगरी की हर गली और चौक-चौराहे पर रंग, अबीर-गुलाब और पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। दरअसल, नाथ नगरी की बड़ी बमनपुरी में 163 सालों से होली के अवसर पर चली आ रही रामलीला मंचन की परंपरा आज भी जारी है। इस रामलीला का मंचन श्रीरामलीला सभा की तरफ से कराया जा रहा है, जिसको यूनेस्को की विश्व धरोहर में 'बरेली की रामलीला' नाम से स्थान दिया गया है। 

बता दें कि श्रीरामलीला सभा की ओर से आयोजित कराई गई रामलीला में शनिवार को कलाकारों ने धनुष यज्ञ और सीता स्वयंवर का मंचन किया। इसके बाद आज शहर में विशाल राम बारात निकाली गई, जिसमें रंग, अबीर गुलाल के साथ शहर लोगों ने हिस्सा लिया, वहीं डीजे के गानों पर जमकर झूमते हुए जश्न मनाया।

यह भी पढ़ें- Bareilly News: होली की खुशियां मातम में बदलीं, गांव में जलीं चार चिताएं...हर कोई गमगीन