आप का प्रदर्शन: मध्य दिल्ली में यातायात रहेगा प्रभावित, कई मार्ग बंद

आप का प्रदर्शन: मध्य दिल्ली में यातायात रहेगा प्रभावित, कई मार्ग बंद

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी के प्रदर्शन के ऐलान के मद्देनजर दिल्ली यातायात पुलिस ने राजधानी के मध्य हिस्से में वाहनों की आवाजाही पर पाबंदी लगाते हुए विशेष इंतजाम किए हैं। 

दिल्ली यातायात पुलिस ने एक परामर्श में कहा कि मध्य दिल्ली में यातायात प्रभावित रहेगा और तुलगक रोड, सफदरजंग रोड और कमाल अतातुर्क मार्ग पर वाहन खड़े करने की अनुमति नहीं होगी। ‘आप’ ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा केजरीवाल को गिरफ्तार किए जाने के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आवास का घेराव करने की घोषणा की है। 

ईडी ने अब रद्द की जा चुकी दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में केजरीवाल को गिरफ्तार किया है। वह 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में हैं। परामर्श के अनुसार, कानून व्यवस्था संबंधी विशेष बंदोबस्त के तहत नई दिल्ली में यातायात प्रभावित रहेगा। 

उसने कहा, ‘‘नई दिल्ली क्षेत्र में सुगम यातायात प्रबंधन के लिए तुगलक रोड, सफदरजंग रोड और कमाल अतातुर्क मार्ग पर किसी भी वाहन को रुकने या खड़े करने की अनुमति नहीं दी जाएगी, जनता के लिए सामान्य प्रवेश की अनुमति नहीं होगी, और उपरोक्त सड़कों पर खड़े किए गए वाहनों को अनुचित पार्किंग और कानूनी निर्देशों की अवज्ञा के लिए उठा लिया जाएगा और मुकदमा चलाया जाएगा।’’

यातायात पुलिस ने कहा कि जरूरत पड़ी तो अरबिंदो चौक, तुगलक रोड, सम्राट होटल गोल चक्कर, जिमखाना डाकघर गोल चक्कर, तीन मूर्ति गोल चक्कर, नीति मार्ग गोल चक्कर और कौटिल्य मार्ग गोल चक्कर से वाहनों को दूसरे मार्गों से भेजा जाएगा। यातायात पुलिस ने लोगों को कमाल अतातुर्क मार्ग, सफदरजंग रोड, अकबर रोड और तीन मूर्ति मार्ग से नहीं निकलने की सलाह भी दी है। 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: पंजाब में गठबंधन पर नहीं बनी बात, बीजेपी ने अकेले चुनाव लड़ने का किया ऐलान

 

ताजा समाचार

Stock Market: घरेलू बाजारों में शुरुआती कारोबार में तेजी, जानें सेंसेक्स-निफ्टी का हाल  
'हमें और कदम उठाने की जरूरत', ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने घरेलू हिंसा को बताया 'राष्ट्रीय संकट'
International Dance Day Special: क्यों मनाया जाता है अंतरराष्ट्रीय नृत्य दिवस? जानें इसका इतिहास
 'राम मंदिर के बाद अब जल्द ही मथुरा में कृष्ण जन्म भूमि के विवाद का भी होगा निपटारा', बोले MP विधानसभा अध्यक्ष
Fatehpur: मामा-भांजी ने ट्रेन के सामने कूदकर की आत्महत्या; शादी समारोह में दोनो के बीच हुई थी कहासुनी
Lok Sabha Elections 2024: 'बस स्टॉप निर्माण को लेकर MLA व MP लेते हैं कमीशन, मैंने भी लिया', MP के पूर्व मंत्री का दावा