Exclusive: मौत से पहले मुख्तार और उमर की बातचीत का ऑडियो वायरल-बोला जिस्म नहीं, रूह रहेगी

Exclusive: मौत से पहले मुख्तार और उमर की बातचीत का ऑडियो वायरल-बोला जिस्म नहीं, रूह रहेगी

लखनऊ, अमृत विचार। बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की गुरुवार को मौत हो गई। चिकित्सकों ने तबियत बिगड़ने पर मेडिकल कॉलेज में भर्ती अंसारी का इलाज किया, इसी दौरान उसने दम तोड़ दिया। वहीँ मुख्तार अंसारी की मौत के बाद इंटरनेट पर एक ऑडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वायरल ऑडियो में मुख्तार अंसारी बेहद कमजोर लहजे में बेटे उमर अंसारी से बात करता सुनाई पड़ रहा है। हालाँकि इस वायरल ऑडियो क्लिप की सत्यता की पुष्टि अमृत विचार नहीं करता है। 

वायरल ऑडियो में मुख्तार अंसारी ने बेटे से कहा कि वो कई दिन से रोजा नहीं रख रहा है केवल एक वक्त की नमाज ही पढ़ रहा है। मुख्तार का बीटा उसे दिलासा देता है और कहता है कि आप बेहद कमजोर हो गए हैं और हम जल्द आपसे मिलने के लिए कानूनी प्रक्रिया लखनऊ में कोर्ट के जरिये पूरी करने में लगे हैं। मुख्तार बेटे से कहता है कि मैं व्हील चेयर से खड़ा भी नहीं हो पा रहा हूँ, बैठ भी नहीं सकता।, तुम लोग कुछ दिन बाद आना। मुख्तार कहता है कि मेरा जिस्म भले न रहे मगर रूह रह जाएगी। 

इस वायरल ऑडियो में मुख्तार अंसारी खुद को दैनिक क्रिया बीते दस दिनों से नहीं होने का भी जिक्र करता है। वो कह रहा है कि बेहद कमजोर हो गया हूँ। जवाब में उमर कहता है कि आप जब पेशी पर आएं तो अदालत के सामने अपने साथ हो रही हर बात का जिक्र करें। उमर कहता है कि अभी आपको बहुत दिन जिन्दा रहना है और हम सब हज पर जायेंगे। 

सुनिए ये वायरल ऑडियो क्लिप-

 

गौरतलब है कि मुख्तार अंसारी की मौत के बाद कई नेताओं ने इसकी जांच करने की मांग की है। साथ ही उत्तर प्रदेश की सरकार और बांदा जेल प्रशासन को मुख्तार की मौत का जिम्मेदार ठहराया है। वहीँ मुख्तार अंसारी ने पेशी के दौरान खुद को खाने में जहर देकर मारने की साजिश करने का आरोप लगाया था। 

ये भी पढ़ें -LIVE: पांच डॉक्टरों की टीम पैनल बनाकर कर रही मुख्तार का पोस्टमार्टम...गाजीपुर में होगा सुपुर्द-ए-खाक, कृष्णानंद राय परिवार बाबा विश्वनाथ धाम दर्शन करने पहुंचा