बाराबंकी पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, एक अभियुक्त गिरफ्तार

बाराबंकी पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, एक अभियुक्त गिरफ्तार

बाराबंकी। बाराबंकी की कोतवाली देवा पुलिस ने एक अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। पुलिस ने शस्त्र बनाने वाले एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर उसके पास 16 निर्मित, 5 अर्ध निर्मित शस्त्र, कारतूस और भारी मात्रा में शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किए।

एसपी ने पुलिस टीम का उत्साह वर्धन करते हुए 10 हजार के नगद पुरस्कार की घोषणा की। इस मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी चिरंजीव नाथ सिन्हा, सीओ सिटी जगत कनौजिया, प्रभारी निरीक्षक देवा अनिल पांडेय सहित अन्य पुलिसकर्मी उपस्थित रहे।

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस जनपद में अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध सघन जांच अभियान चला रही है। जिसके क्रम में जिले की देवा कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को 16 निर्मित व पांच अर्ध निर्मित शस्त्र, कारतूस व भारी मात्रा में शस्त्र बनाने के उपकरण के साथ एक शातिर अभियुक्त कालिका पुत्र बसंतलाल बढ़ई निवासी ग्राम कोहना थाना सदर जनपद लखीमपुर खीरी को गिरफ्तार किया है। पुलिस उसके एक अन्य साथी जयसिंह पुत्र स्व. मनोहर लाल निवासी मोतीराम पुरवा थाना देवा की गिरफ्तारी करने का प्रयास कर रही है।

एसपी ने बताया कि जय सिंह थाना देवा का हिस्ट्रीशीटर अपराधी है और उसपर तकरीबन 17 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। जिनमें ज्यादातर मामले गोवध, आर्म्स व एनडीपीएस एक्ट से जुड़े हैं। पुलिस की पूछताछ में आरोपी कालिका ने बताया कि वह अपने साथी जय सिंह के साथ मिलकर कई वर्षों से अवैध असलहा बनाकर बेचने का कार्य करता था। जिसे वह आसपास के जनपदों में सप्लाई भी करता था। 

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी अभियुक्त शस्त्र बनाने के लिए लोहे का तवा, मोटी चादर, साइकिल की दुकान से साइकिल की पहिया की तीली, मडगार्ड की तीली, हार्डवेयर की दुकान से स्क्रूपेंच, लोहे के पाइप, लकड़ी और मोटरसाइकिल पार्ट्स की दुकान से स्प्रिंग, पहिए वाली तीली आदि सामान खरीद कर शस्त्र बनाते थे। जिसके बाद मांग होने पर उसे 2500 रुपए में शस्त्र बेच देते थे।

यह भी पढ़ें:-बहराइच: ताइक्वांडो खिलाड़ी नव्या अब साई हॉस्टल लखनऊ में लेंगी प्रशिक्षण, परिजनों में खुशी की लहर