पीलीभीत: डकैती में एक और बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार, दोनों पैर में लगी गोली, जानिए पूरा मामला 

पीलीभीत: डकैती में एक और बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार, दोनों पैर में लगी गोली, जानिए पूरा मामला 

पूरनपुर, अमृत विचार: किराना व्यापार के परिवार को बंधक बनाकर डकैती करने वाले तीसरे बदमाश को भी पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। उसके दोनों पैर में गोली लगी। आरोपी से एक लाख रुपये भी बरामद किए गए। जबकि एक साथी पुलिस को चकमा देकर भाग निकला। बता दें कि पुलिस मुख्य आरोपी समेत दो बदमाशों को पूर्व में ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

घटना 30 जनवरी की रात हुई थी। बंडा मार्ग पर गांव रमपुरा कपूरपुर निवासी किराना व्यापारी सुनील गुप्ता के घर पांच बदमाश घुसे और असलहा के बल पर धमकाते हुए चालीस लाख की डकैती को अंजाम दिया था। 22 मार्च की सुबह पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दो बदमाशों को गिरफ्तार किया था। जिसमें एक मेरठ तो दूसरा रामपुर का रहने वाला था।  दोनों पैर में गोली लगी थी।

उनके कब्जे से साढ़े तीन लाख रुपये भी बरामद किए गए थे।  इसके बाद से ही पुलिस की टीमें डकैती में शामिल अन्य बदमाशों की धरपकड़ में जुट गई थी। गुरुवार देर रात पुलिस को सूचना मिली कि डकैती करने वाले दो बदमाश बाइक से  बंडा की तरफ से पूरनपुर आ रहे हैं। पुलिस ने बंडा रोड पर घेराबंदी की।

पुलिस को देख बदमाश सुआबोझ गांव जाने वाले मार्ग पर भागने लगे, लेकिन उनकी बाइक फिसलकर गिर गई। पुलिस पीछा करते हुए पहुंची तो बदमाशों ने फायरिंग कर दी। पुलिस ने भी अपनी तरफ से दो फायर किए। पुलिस ने मुठभेड़ के बाद कुशीनगर जिले के थाना पटेरिया क्षेत्र के ग्राम बेलवा आलमदास निवासी रमाशंकर कुशवाहा उर्फ पप्पू को गिरफ्तार कर लिया।

उसके दोनों पैरों में गोली लगी। वर्तमान में आरोपी गाजियाबाद के थराना टीला मोड़ क्षेत्र के गरिमा गार्डन बिलाल मस्जिद के पास रह रहा था। जबकि उसका दूसरा साथी शहजाद उर्फ गब्बर पुत्र रहसूद्दीन मलिक निवासी नूरी मस्जिद के सामने सिद्धार्थनगर मुजफ्फरनगर भागने में सफल रहा।

पकड़े गए आरोपी को जिला अस्पताल ले जाकर इलाज कराया गया। तीन बदमाशों की धरपकड़ डकैती कांड में हो चुकी है। जबकि दे अभी भी फरार है। उन पर पुलिस ने 25-25 हजार का इनाम भी घोषित कर रखा है। आरोपी रमाशंकर भी पच्चीस हजार का इनामी था। उस पर रामपुर, बरेली के अलावा उत्तराखंड के उधम सिंह नगर में चोरी के सात मुकदमे दर्ज है। एनडीपीएस, आर्म्स एक्ट के दो मुकदमे है। अब पुलिस पर फायरिंग करने पर जानलेवा हमले, आर्म्स एक्ट की रिपोर्ट भी दर्ज की गई है। उसके पास से लूट के एक लाख रुपये भी बरामद किए है।

बाबरिया गिरोह का है एक बदमाश
व्यापारी सुनील गुप्ता के घर हुई डकैती की घटना ने पुलिस को करीब दो तक छकाया। डकैतों को पकड़ना पुलिस के लिए चुनौती बन चुका था। पूर्व एसपी अतुल शर्मा खुलासा करने में सफल नहीं हो सके। तत्कालीन कोतवाल प्रवीण कुमार को भी नवागत एसपी अविनाश चंद्र ने लाइन हाजिर कर दिया था। डकैती में पेशेवर अपराधी शामिल निकले हैं। तीन बदमाश अब तक जेल भेजे जा चुके हैं। जबकि दो बदमाश फरार है। बताते हैं कि फरार चल रहे दो में से एक बदमाश बावरिया गिरोह से जुड़ा है।

मुठभेड़ के बाद डकैती की घटना में शामिल एक और बदमाश गिरफ्तार किया गया है। उसके दोनों पैर में गोली लगी है। पकड़े गए बदमाश पर पच्चीस हजार का इनाम घोषित था। फरार चल रहे दो बदमाशों की धरपकड़ को सुरागरसी चल रही है--- संजीव कुमार शुक्ला, कोतवाल।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: देवीपुरा गोशाला में मृत मिले पशु, गुस्साए विहिप कार्यकर्ता, बोले- बमुश्किल मिला प्रवेश, भीतर गए तो उजागर हुई अव्यवस्था

ताजा समाचार