मुरादाबाद : टोरंट घरेलू गैस कनेक्शन की पाइपलाइन और मीटर में हुए फॉल्ट, बाल-बाल बचा जानलेवा हादसा

पाइप लाइन में गैस सप्लाई चालू होने पर जा सकती थी सैकड़ों लोगों की जान

मुरादाबाद : टोरंट घरेलू गैस कनेक्शन की पाइपलाइन और मीटर में हुए फॉल्ट, बाल-बाल बचा जानलेवा हादसा

मुरादाबाद, अमृत विचार। महानगर के एक मोहल्ले में टोरंट गैस की पाइप लाइन की फिटिंग और मीटर में फाल्ट होने से अफर-तफरी मच गई। फाल्ट होते ही लोगों ने घरों से बाहर भागना शुरू के दिया। आधा दर्जन कनेक्शन में फाल्ट होने पूरे मोहल्ले के लोग घरों से निकल कर बाहर खड़े हो गए। गनीमत रही कि अभी एक दिन पहले ही कनेक्शन की फिटिंग की गई थी। कनेक्शन में अभी गैस की सप्लाई चालू नहीं कि गई है। कनेक्शन में गैस की सप्लाई चालू होने पर कई लोगो की जान भी जा सकती थी। टोरंट गैस एजेंसी के कर्मचारियों की लापरवाही से जान लेवा हादसा बाल-बाल बचा।

मोहल्ला चन्द्रनगर वार्ड 17 में शनिवार को आधा दर्जन टोरंट घरेलू गैस के कनेक्शन एजेंसी के कर्मचारियों ने लगाए थे। सोमवार को कंपनी के कर्मचारियों द्वारा कनेक्शन में गैस सप्लाई चालू की जानी थी। रविवार को स्कूलों और आफिस की छुट्टी  होने के कारण अधिकांश लोगों घरों पर ही मौजूद थे। 11 बजे अचानक संजीव पुत्र नरेंद्र के घर की रसोई का बाहर लगे टोरंटो गैस के मीटर में फाल्ट हो गया। मीटर के उपकरण तजी के साथ उड़ कर घर की दीवारों से  जा टकराए। रसोई में मौजूद महिला वीर वर्मा ने घर से बाहर भाग कर शोर मचाना शुरू कर दिया। 

वहीं गली में प्रीतम सिंह के घर के बाहर लगे गैस के मीटर में भी तेज धमाका हुआ, जिससे वहां से गुजर रहे अनिल कुमार के पास आकर मीटर का एक हिस्सा गिरा। धीरे-धीरे आसपास के और चार घरों में लगे गैस के मीटर फटने लगे। देखते ही देखते पूरे मोहल्ले के लोग घरों के बाहर जमा हो गए। टोरंट गैस के कनेक्शन में यदि गैस सप्लाई चालू होती तो सैकड़ों लोगों की जान सकती थी। 

स्थानीय निवासी अनिल कुमार ने ही मीटर पर लिखे टोल फ्री नंबर पर फोन मिलाकर अपनी शिकायत दर्ज कराई। शिकायत दर्ज करने के घण्टों बाद भी कंपनी की तरफ से कोई कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा। इसको लेकर मोहल्ले में लोग पूरी तरह दहशत में है। वहां रहने वाले साहब सिंह का कहना है गैस लीक होने पर पूरे मोहल्ले में बड़ा हादसा हो सकता था। गैस लीक होने पर मोहल्ले में रहने वाले सैकड़ों लोगों की लोगों  की जान जा सकता थी।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद: लोकसभा चुनाव में दहशत फैलाने के लिए हथियारों की होनी थी सप्लाई, पुलिस ने किया नाकाम