Kanpur: जहां पलटते थे ट्रक वहां डेढ़ करोड़ से बनेगी रोड, सड़क के बनने से ट्रांसपोर्टरों को मिलेगी बड़ी राहत

Kanpur: जहां पलटते थे ट्रक वहां डेढ़ करोड़ से बनेगी रोड, सड़क के बनने से ट्रांसपोर्टरों को मिलेगी बड़ी राहत

कानपुर, अमृत विचार। टीपी नगर की खस्ताहाल सेंट्रल बैंक वाली सड़क का निर्माण लगभग डेढ़ करोड़ रुपये से होगा। बरसात में टापू बनने वाली इस सड़क पर ट्रक पलट जाते हैं। जिससे व्यपारियों का नुकसान तो होता ही था, साथ ही लोग चुटहिल भी होते थे। इस सड़क के बन जाने से ट्रांसपोर्ट नगर के व्यापारियों को काफी राहत होगी। नगर निगम अधिकारियों की मानें तो वर्क आर्डर जारी होने के बाद जल्द ही निर्माण कार्य भी शुरू होगा।

बाबूपुरवा स्थिति ट्रांसपोर्ट नगर में सेंट्रल बैंक वाली गली का शिलान्यास पिछले दिनों महापौर प्रमिला पांडेय ने किया था। यूपी युवा ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन के संरक्षक श्याम शुक्ला ने बताया कि 150 फिट रोड को जोड़ने वाली सड़क पर वर्षों से सीवर लाइन ध्वस्त होने के कारण जलभराव होता था। 

बरसात में तो सड़क किसी टापू की तरह दिखती थी। नगर निगम से लेकर लखनऊ तक अधिकारियों की चौखट पर मांग करने के बाद नगर निगम के 15वें वित्त से नाली, साइड पटरी, हॉट मिक्स प्लांट से सड़क निर्माण कार्य के टेंडर हो सके हैं। 

उन्होंने बताया कि जोन-3 वार्ड 39 के अंतर्गत टीपी नगर सेंट्रल बैंक से 150 फिट सड़क तक हॉट मिक्स प्लांट से 39 लाख 28 हजार 421 रुपये से सड़क का निर्माण किया जाएगा। वहीं, 71 लाख 62 हजार 303 रुपये से साइड पटरी का कार्य और नाले का निर्माण 36 लाख 61 हजार 283 रुपये से होगा, जिससे ट्रांसपोर्टरों को काफी फायदा मिलेगा।

पांच सड़कें और खराब हैं

श्याम शुक्ला ने बताया कि काफी मशक्कत और दौड़ भाग के बाद एक सड़क का निर्माण कार्य स्वीकृत करा पाया हूं। लेकिन, अभी 5 और सड़कें टीपी नगर की खराब हैं। जिनका बनना जरूरी है। यह टीपी नगर के ट्रांसपोर्टरों के हक में है। इससे यहां का व्यापार तो सुधरेगा इसके साथ ही आवागमन भी दुरुस्त होने के साथ सफाई भी रहने लगेगी।

यह भी पढ़ें- Kanpur: मोबाइल और टीवी पैदा कर रहे ऑटिज्म डिसऑर्डर; लगातार बढ़ रहे केस, बच्चों में हो रहीं ये दिक्कतें...