बाराबंकी में बाइक को बचाने के चक्कर में पलटी बस, सरकारी स्कूल के चार बच्चों की मौत-CM योगी ने जताया शोक   

बाराबंकी में बाइक को बचाने के चक्कर में पलटी बस, सरकारी स्कूल के चार बच्चों की मौत-CM योगी ने जताया शोक   

बाराबंकी, अमृत विचार। बाराबंकी में एक सरकारी स्कूल के बच्चों को शैक्षिक भ्रमण पर लेकर लखनऊ गई बस वापसी में हादसे का शिकार हो गई। इस दर्दनाक हादसे में चार बच्चों की मौके पर मौत हो गई। जबकि करीब तीन दर्जन बच्चे घायल हो गए। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस हादसे का संज्ञान लेते हुए आलाधिकारियों को तत्काल घायल बच्चों के अच्छे इलाज के निर्देश दिए हैं। वहीं हादसे के बाद मौके पर तमाम नेता और आलाधिकारी मौजूद रहे।

दरअसल यह सभी बच्चे विकासखंड सूरतगंज के कंपोजिट विद्यालय हरक्का के हैं। जिनको विभाग की ओर से शैक्षिक भ्रमण पर लखनऊ के चिड़ियाघर समेत दूसरी जगहों पर सुबह ले जाया गया था। शाम को यह बस लखनऊ से वापस सूरतगंज आर रही थी। तभी जिले के देवा कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत सलारपुर गांव के पास अचानक सामने आए गये एक बाइक सवार को बचाने के चक्कर में बस का चालक अपना संतुलन खो बैठा। जिसके चलते तेज रफ्तार बस सड़क के किनारे गड्ढे में पलट गई।

इस हादसे में चार बच्चों की मौत हो गई। जबकि करीब तीन दर्जन बच्चे घायल हो गये। वहीं हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में जिले के आलाधिकारी कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों की मदद से मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करवाया गया। सभी घायल बच्चों को एंबुलेंस की मदद जिला अस्पताल भिजवाया गया। जहां उनका इलाज जारी है।

स्कूल के शिक्षक दीपक यादव ने बताया कि हम पांच लोगों का स्टाफ बच्चों को लेकर शैक्षिक भ्रमण पर लखनऊ गया था। शैक्षिक भ्रमण सफलतापूर्वक खत्म करने के बाद हम लोग वापस सूरतगंज की तरफ आ रहे थे। तभी बाइक सवार को बचाने के चक्कर में बस अनियंत्रित हुई और रोड के किनारे जा पलटी। वहीं मौके पर पहुंचे अपर पुलि अधीक्षक सीएन सिन्हा ने बताया कि चार बच्चों की मौत हो चुकी है। बाकी बच्चों को इलाजे के लिये जिला अस्पताल भिजवाया गया। इसके अलावा मृतक बच्चों के शवों को कब्जे में लेकर पीएम के लिये भेजा गया है।

सीएम योगी ने जताया शोक 
बाराबंकी में हुए सड़क हादसे पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक जताया है। उन्होंने एक्स हैंडल पर सन्देश लिखकर सभी घायलों के समुचित इलाज के निर्देश भी दिए हैं। 

 

ये भी पढ़ें -Video: बहराइच में विवाद के बाद किशोर ने गले में लगाया फंदा, देखिये क्या बोले डॉक्टर