लखनऊ: कैंसर संस्थान में निदेशक पद के लिए हुए साक्षात्कार पर उठे सवाल, CEC को भेजा letter 

लखनऊ: कैंसर संस्थान में निदेशक पद के लिए हुए साक्षात्कार पर उठे सवाल, CEC को भेजा letter 

लखनऊ, अमृत विचार। सुल्तानपुर रोड स्थित कल्याण सिंह सुपर स्पेशियलिटी कैंसर संस्थान में निदेशक पद के लिए हुए साक्षात्कार को नियम विरुद्ध बताया गया है। साथ ही इस मामले की मुख्य चुनाव आयुक्त से शिकायत भी की गई है।

आरोप है कि चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद साक्षात्कार कराए गए हैं, जिसे आचार संहिता का उल्लंघन बताया गया है। इस मामले में समाजवादी पार्टी के अधिवक्ता सभा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप कुमार ने मुख्य चुनाव आयुक्त, मुख्य सचिव, चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख  सचिव को पत्र भेज कर शिकायत की है। मुख्यमंत्री से भी इस मामले में शिकायत हुई है।

सपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि 16 मार्च को प्रदेश में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हुई थी, बावजूद इसके 17 मार्च को कैंसर संस्थान के निदेशक पद का साक्षात्कार कराया गया। पूर्व निर्धारित छह सदस्यीय कमेटी ने करीब 30 से अधिक अभ्यर्थियों के साक्षात्कार लिए। जबकि इसके लिए निर्वाचन आयोग से अनुमति लेनी चाहिये थी, लेकिन अधिकारियों ने इसकी अनुमति नहीं ली।

शिकायतकर्ता ने इस पत्र में यह भी कहा है कि चुनाव आचार संहिता के प्रस्तर 22 के अनुसार आयोग से साक्षात्कार की अनुमति लेना आवश्यक है किंतु प्रदेश के उच्च पदों पर बैठे अधिकारियों ने निदेशक की नियुक्ति करके राजनीतिक लाभ लेने का प्रयास किया जा रहा है।

16 - 2024-04-04T111125.222

ये भी पढ़ें -लखनऊ एयरपोर्ट से तस्करों के भागने पर हुई कार्रवाई, कस्टम के सहायक आयुक्त समेत 8 अधिकारी मुख्यालय से अटैच