लखीमपुर-खीरी: अपमान से क्षुब्ध होकर अर्चना ने फांसी लगाकर की थी आत्महत्या, पिता-पुत्र के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

लखीमपुर-खीरी: अपमान से क्षुब्ध होकर अर्चना ने फांसी लगाकर की थी आत्महत्या, पिता-पुत्र के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार। थाना खीरी के गांव सैदापुर सरैया निवासी बेवा अर्चना की आत्महत्या के मामले में पुलिस ने गांव के ही पिता-पुत्र के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने की रिपोर्ट दर्ज की है। आरोप है कि अर्चना ठेके पर दिए गए अपने खेत की बकाया रकम आरोपियों के घर लेने गई थी। जहां पर आरोपियों ने उसके साथ गाली गलौज कर अभद्र व्यवहार किया था। 

गांव सैदापुर सरैया निवासी विमल कुमार ने बताया कि उसके चचेरे भाई स्वर्गीय मुकेश कुमार कि पत्नी अर्चना देवी ने गांव के ही शिवकुमार को अपने हिस्से की दस बीघा जमीन फसल बोने के लिए 4500 सौ रुपये प्रति बीघा की दर से ठेके पर दी थी, जिसका एक लाख रुपए बकाया था। 

आरोपी शिवकुमार ने बकाया रुपए होली पर देने का वादा किया था, लेकिन आरोपी ने रुपए नहीं दिए। तब अर्चना देवी 26 मार्च 24 को शिवकुमार के घर गई और रुपए मांगे। इस बात पर शिवकुमार और उसका पुत्र रंजीत भड़क उठा और गालियां देते हुए अभद्र व्यवहार किया। उसने घर आकर अपने पुत्र सर्वेश कुमार उर्फ विपिन कुमार (15) को पूरी बात बताई। 

इस पर परिवार वालों ने अर्चना को समझाया बुझाया, लेकिन इसके बाद भी उसने आहत होकर 26 मार्च की रात गले में साड़ी का फंदा डाल लिया और घर के आंगन के जाल से लटककर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने विमल कुमार की तहरीर पर दोनों आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। एसओ अजीत कुमार ने बताया की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

ये भी पढे़ं- लखीमपुर-खीरी: झाड़ियों में मिला पांच साल की बच्ची का शव, हत्या का आरोप