लखीमपुर-खीरी: झाड़ियों में मिला पांच साल की बच्ची का शव, हत्या का आरोप

लखीमपुर-खीरी: झाड़ियों में मिला पांच साल की बच्ची का शव, हत्या का आरोप

मितौली, अमृत विचार: थाना मितौली क्षेत्र में बच्चों के साथ बाजार जाते समय लापता हुई पांच साल की बच्ची का शव झाड़ियों में बुधवार की देर शाम बरामद हुआ। उसके शरीर पर चोटों के निशान मिले हैं। सूचना पर पहुंचे एएसपी नैपाल सिंह ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। बच्ची के परिवार वालों ने हत्या कर शव झाड़ियों में फेंके जाने का आरोप लगाया है। 

थाना क्षेत्र के गांव पकरिया जलालपुर निवासी अनूप कुमार ने बताया कि उनकी पांच साल की पुत्री अंशू मंगलवार दोपहर बच्चो के साथ बाजार गई थी। इसके बाद से वह घर वापस नहीं आई। उन्होंने परिवार वालों और ग्रामीणों के साथ पुत्री की काफी तलाश की, लेकिन कोई पता नहीं चल सका। इससे परेशान पिता ने पुत्री के गायब होने की सूचना मितौली पुलिस को दी। 

पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर बच्ची की तलाश में जुट गई। इधर परिजन भी उसकी तलाश कर रहे थे। तलाश के दौरान बुधवार की देर शाम परिजनों को घर से करीब 100 मीटर दूर झाड़ियों में शव मिला। शव मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ मौके पर जुट गई। सूचना पाकर प्रभारी निरीक्षक मितौली राजू राव फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और आला अफसरों को घटना की जानकारी दी। मौके पर पहुंचे एएसपी नैपाल सिंह ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। 

परिवार वालों से बातचीत कर जानकारी ली। परिवार वालों ने बच्ची की हत्या कर शव झाड़ियों में फेंके जाने का आरोप लगाया है। परिवार वाले बच्ची के शरीर पर चोटे होने का दावा किया है, जबकि पुलिस जाहिरा चोट होने से इंकार कर रही है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है और मामले की जांच पड़ताल कर रही है। 

फील्ड यूनिट की टीम ने जुटाए फोरेंसिक साक्ष्य 
मितौली। शव बरामद होने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल पर लगी भीड़ हटाई और येलो टेप लगाकर घटनास्थल को सुरक्षित किया। मौके पर पहुंची फील्ड यूनिट की टीम ने घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया। फोरेंसिक टीम ने घटना स्थल और शव के आसपास से फोरेंसिक साक्ष्य जुटाए हैं। 

बच्ची मंगलवार से गायब थी। उसका शव झाड़ियों में मिला है। घर वाले पारिवारिक विवाद में बच्ची की हत्या करने का आरोप लगा रहे हैं। शव का गुरुवार को पोस्टमार्टम तीन डॉक्टर के पैनल से कराया जाएगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर मौत की सही जानकारी मिल सकेगी---शमशेर बहादुर सिंह सीओ, मितौली।

यह भी पढ़ें- लखीमपुर-खीरी: कोतवाली में हंगामा करने वाले भाजपा नेताओं पर FIR, 12 अज्ञात भी शामिल