प्रयागराज: राजकीय बाल गृह शिशु के 12 बच्चे वशिष्ठ वात्सल्य पब्लिक स्कूल में ग्रहण करेंगे शिक्षा

प्रयागराज: राजकीय बाल गृह शिशु के 12 बच्चे वशिष्ठ वात्सल्य पब्लिक स्कूल में ग्रहण करेंगे शिक्षा

प्रयागराज, अमृत विचार। राजकीय बाल गृह शिशु प्रयागराज में आवासित बच्चों के बेहतर शिक्षा के लिए एलकेजी से कक्षा पांच तक के मध्य विभिन्न कक्षाओं में 12 बच्चों का नामांकन वशिष्ठ वात्सल्य पब्लिक स्कूल सिविल लाइन्स में कराया गया है। स्कूल जाने वाले सभी बच्चों को न्यायमूर्ति अजय भनोट एवं उनकी पत्नी ने तिलक लगाकर उनके भविष्य के लिए मंगल कामना की। 

साथ ही खुल्दाबाद स्थित बाल गृह परिसर से उनके स्कूली वाहन को हरी झंड़ी दिखाकर पुष्प वर्षा के साथ रवाना किया गया। बच्चें नई किताबों, नये स्कूल परिधानों और नई उमंग के साथ स्कूल जाने के लिए काफी उत्साहित दिखे। न्यायमूर्ति व उपस्थित अधिकारीगणों ने इस मौके पर पठन-पाठन सामाग्री और उपहार देकर उनको प्रोत्साहित भी किया।

इस अवसर पर जिला प्रोबेशन अधिकारी सर्वजीत सिंह ने बताया कि 12 बच्चों के अतिरिक्त 6 वर्ष से कम उम्र के कुल 7 बच्चें खुल्दाबाद स्थित आगंनबाड़ी केन्द्र में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। इसी प्रकार प्रदेश के सभी बाल गृहों से कुल 472 निराश्रित बच्चों का नामांकन शैक्षणिक सत्र 2024-25 में विद्यालयों में कराया गया है। 

जिसमें 275 लड़के व 197 लड़कियां शामिल हैं। यह कार्य किशोर न्याय समिति, उच्च न्यायालय इलाहाबाद के पर्यवेक्षण में शासन के निर्देश पर पूरे प्रदेश के समस्त राजकीय बाल गृहों में संचालित किया जा रहा है। कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी नवनीत चहल, ज्वाईन्ट रजिस्ट्रार उच्च न्यायालय दिवाकर द्विवेदी, मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार, जिला प्रोबेशन अधिकारी सर्वजीत सिंह व समस्त अधीक्षक, कर्मचारी और शिक्षकगण उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें:-बहराइच: दहशत फैलाने के लिए व्यवसाई से मांगी थी 20 लाख की फिरौती, तीन गिरफ्तार

ताजा समाचार

Auraiya: हिंदी में नंबर कम आने से आहत छात्रा ने उठाया ऐसा कदम, जानकर लोगों के उड़े होश, पढ़ें- पूरी खबर
जितिन प्रसाद बोले- आर्थिक समृद्धि के साथ आगे बढ़ रहे भारत का पूरी दुनिया में डंका
कासगंज: 'शहर की सफाई व्यवस्था से नहीं होगा समझौता', निरीक्षण कर बोलीं पालिकाध्यक्ष 
शाहजहांपुर: हमलावरों की गिरफ्तारी नहीं होने पर वकीलों का भड़का गुस्सा, कलेक्ट्र्र्रेट गेट के धरने पर बैठे...लगाया जाम
वोटिंग मशीन में गड़बड़ी नहीं हुई तो भाजपा हो जाएंगी सत्ता से बाहर, बस्ती में बोलीं मायावती
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का PM Modi पर करारा हमला, कहा- नरेंद्र मोदी झूठ बोलने में माहिर