बिजनौर: पूर्वी गंगनहर के पुल का गार्डर दो टुकड़ों में टूटा, मजदूरों में मची अफरा तफरी

बिजनौर: पूर्वी गंगनहर के पुल का गार्डर दो टुकड़ों में टूटा, मजदूरों में मची अफरा तफरी

नजीबाबाद, अमृत विचार। काशीपुर हरिद्वार फोरलेन हाईवे निर्माण के दौरान पूर्वी गंगनहर के पुल का गार्डर दो टुकड़ों में टूट गया। गार्डर टूटने से वहां काम कर रहे मज़दूरों में हड़कंप मच गया। गार्डर टूटने के बाद निर्माण इकाई के ठेकेदार ने मलबे को हटाने का प्रयास किया। बनने से पहले ही गार्डर टूटने से निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल उठ रहे हैं।

काशीपुर से हरिद्वार को जोड़ने के लिए नेशनल हाईवे 74 पर निर्माण कार्य चल रहा है। बिजनौर की नजीबाबाद इलाके में हरिद्वार काशीपुर फोरलेन सरवनपुर गंग नहर के पुल पर गार्डर रखने का काम किया जा रहा था।

जानकारी के अनुसार पुल के ऊपर गार्डर रखते समय अचानक से गार्डर के दो टुकड़े हो गए। हादसे के बाद निर्माण यूनिट में हड़कंप मच गया। वहां काम कर रहे मजदूरों ने भागकर अपनी जान बचाई। गार्डर टूटने के बाद निर्माण इकाई ने रातों-रात गैस कटर से गार्डर के दो टुकड़ों को अलग-अलग कर हटाने के लिए लीपापोती का प्रयास किया।

बताया जा रहा है कि फोरलेन निर्माण के मानकों की अनदेखी कर निर्माण कार्य किया जा रहा था। इससे पहले भी दिसंबर माह में जलालाबाद क्षेत्र में पुल निर्माण के दौरान पियर केप का एक हिस्सा पूरी तरह गिर गया था। अब घटिया क्वालिटी के गार्डर के दो टुकड़े हो गए। मामले में हाईवे के पीडी सहित अन्य जिम्मेदार लोगों से बात करने का कई बार प्रयास किया गया लेकिन किसी ने भी बात करने की जहमत नहीं उठाई।

ये भी पढ़ें- बिजनौर : सऊदी अरब के विवाद मामले में पथराव, कई लोग गंभीर