बरेली: हर गेंद पर होता है लाखों का खेल, युवा पीढ़ी भी हो रही सट्टे का शिकार, पुलिस की रहती है मिलीभगत

बरेली: हर गेंद पर होता है लाखों का खेल, युवा पीढ़ी भी हो रही सट्टे का शिकार, पुलिस की रहती है मिलीभगत

बरेली, अमृत विचार: जिले में आईपीएल पर हर गेंद पर लाखों का सट्टा लग रहा है। इसका शिकार सबसे अधिक युवा और छात्र हो रहे हैं। शहर में तमाम जगह मैच शुरू होने से पहले ही भाव लगने शुरू हो जाते हैं। पहले से ही टीम और खिलाड़ी को लेकर रुपये की बौछार होने लगती है।

आईपीएल में सट्टा लगाकर मोटा पैसा कमाने का लालच युवाओं को आकर्षित कर रहा है। जगह-जगह बैठे बुकी मोबाइल पर सट्टा चला रहे हैं। प्रत्येक गेंद, विकेट और खिलाड़ी पर लाखों रुपये का भाव लगता है। शाम को मैच शुरू होते ही सटोरिए भाव बुक कराने के लिए फोन करने लगते हैं। मैच के दौरान एक बुकी के पास करोड़ों रुपये का सट्टा बुक होता है।

मोबाइल पर होता है लेनदेन
आईपीएल का सट्टा आम सट्टा से अलग है। इसमें नकद लेनदेन नहीं होता। फोन पर ही काल करके सट्टा लगाया जाता है। मोबाइल वालेट और खाता के जरिए पैसे इधर-उधर किए जाते हैं। बुकी मोबाइल लेकर घर या कहीं और बैठता है। कई बुकी के प्यादे सुबह होते ही वसूली पर निकल पड़ते हैं। रुपये भी पहुंचाते हैं। बदले में उन्हें मोटी कमीशन मिलती है।

विदेश से तय होते हैं रेट
देश में विदेश से आईपीएल सट्टे के रेट तय होते हैं। बताते हैं कि रेट सबसे पहले मुंबई पहुंचते हैं। फिर वहां से बड़े और फिर छोटे बुकी के पास पहुंचते हैं। अगर किसी टीम को फेवरेट मानकर उसका रेट 80-83 आता है तो इसका मतलब यह है कि फेवरेट टीम पर 80 हजार लगाने पर एक लाख रुपये मिलेंगे। दूसरी टीम पर 83 हजार लगाने पर एक लाख जीत सकते हैं, लेकिन जिस टीम पर सट्टा लगाया है, वो अगर हार गई तो लगाया गया पूरा पैसा डूब जाएगा। मैच आगे बढ़ने के साथ टीमों के रेट भी बदलते रहते हैं।

हत्यारोपी के काउंटर पर सजता है सट्टा कारोबार
बारादरी के गंगापुर का रहने वाला एक हत्यारोपी सट्टे का कारोबार करता है। उसके यहां हर रोज सट्टा काउंटर सजता है। इसमें पुलिस की भी मिली भगत रहती है। यहां खुलेआम पर्ची लिखी जाती है।

यह भी पढ़ें- राजनीति का हिस्सा बन गया है इमोशनल ड्रामा?, जानिए क्या कहती है बरेली की जनता

ताजा समाचार

हरियाणा: नूंह में दर्दनाक हादसा, श्रद्धालुओं से भरी बस में आग लगने से आठ लोगों की जिंदा जलकर मौत, कई झुलसे
ओडिशा में भाजपा की डबल इंजन की सरकार बनाना हमारा परम लक्ष्य: CM भजनलाल
CM स्टालिन ने सिब्बल को बार एसोसिशएन का अध्यक्ष चुने जाने पर दी बधाई, सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कही ये बात...
18 मई का इतिहास: आज ही के दिन ‘स्माइलिंग बुद्धा’ ने भारत को परमाणु संपन्न देशों की कतार में किया था खड़ा, जानें प्रमुख घटनाएं
अब बरेली के इस गांव में ले पाएंगे छुट्टियों का मजा! बनेगा ईको टूरिज्म विलेज...मिलेंगी ये सुविधाएं
Bareilly News: जागरूकता से जीती मंडल के 69 गांवों में टीबी से जंग