बहराइच: आबकारी विभाग ने सरकार को किया मालामाल, एक सप्ताह में 37 करोड़ से अधिक की बेची शराब

बहराइच: आबकारी विभाग ने सरकार को किया मालामाल, एक सप्ताह में 37 करोड़ से अधिक की बेची शराब

बहराइच, अमृत विचार। आबकारी विभाग ने बीते सत्र में सरकार के रेवेन्यू को आगे बढ़ते हुए मालामाल कर दिया है। इस बार आबकारी विभाग की ओर से बीते सत्र से 60.43 करोड रुपए की अधिक की बिक्री की गई है। इसको लेकर जिला आबकारी अधिकारी ने टीम को और मेहनत से काम के निर्देश दिए हैं।

सरकार के राजस्व को बढ़ाने के लिए आबकारी विभाग का काफी सहयोग रहता है। जिला आबकारी अधिकारी सुधांशु सिंह ने बताया कि वर्ष 2022-23 की अपेक्षा 2023/24 में विभाग ने सरकार के रेवेन्यू में काफी जाप किया है। उन्होंने बताया कि सत्र 2022-23 में 372.15 करोड़ रूपये की शराब की बिक्री हुई थी। जबकि सत्र 2023 24 में 432.58 करोड़ रुपए की शराब की खपत हुई है।

उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी मोनिका रानी के निर्देशन में पूरे जनपद में 60 करोड़ 43 लाख रुपए से अधिक के राजस्व का लाभ इस बार आबकारी विभाग की ओर से हुआ है। उन्होंने बताया कि बीते वर्ष की अपेक्षा 16.32 प्रतिशत ज्यादा बिक्री इस बार हुई है। जिला आबकारी अधिकारी के मुताबिक जिले में कुल 386 शराब की दुकान संचालित हैं। इनमें अंग्रेजी, बियर और देशी शराब की दुकान शामिल है।

एक सप्ताह में 37 करोड़ की बिक्री

जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि जिले में संचालित 386 शराब की दुकानों पर होली के दौरान एक सप्ताह में जमकर बिक्री हुई है। उन्होंने बताया कि एक सप्ताह में रिकॉर्ड 37.12 करोड रुपए की शराब बिक्री कर सरकार के रेवेन्यू को बढ़ाया गया है। जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि लक्ष्य से अधिक राजस्व का लाभ जिले से हुआ है।

यह भी पढ़ें:-बहराइच: महिला का फंदे से कमरे में लटकता मिला शव, पुलिस ने फोरेंसिक टीम के किया साथ घटनास्थल का मुआयना