पीलीभीत: सात सेंटरों पर खरीदा गया 350 क्विंटल गेहूं, मंडी में खुली बोली में 2331 रुपए प्रति क्विंटल मिल रहा दाम

पीलीभीत: सात सेंटरों पर खरीदा गया 350 क्विंटल गेहूं, मंडी में खुली बोली में 2331 रुपए प्रति क्विंटल मिल रहा दाम

पीलीभीत, अमृत विचार: जिले में गेहूं की कटाई तेज होने के साथ ही मंडी में आवक भी बढ़ने लगी है। गुरुवार को मंडी स्थित खाद्य विभाग के क्रय केंद्रों पर करीब 350 क्विंटल की खरीद की गई। इसके अलावा जिले की अन्य मंडियों में भी खाद्य विभाग के केंद्रों पर खरीद शुरू होने की बात कही जा रही है।

शासन के निर्देश पर इस बार पहली मार्च से गेहूं खरीद शुरू की गई थी। इसको लेकर जनपद भर में 145 क्रय केंद्रों को संचालित किया जा रहा है। गेहूं खरीद शुरू होने के 34वें दिन यानी बुधवार को गेहूं की सरकारी खरीद का खाता खुल सका था।

मंडी स्थित खाद्य विभाग के क्रय केंद्र पर 30 क्विंटल गेहूं की खरीद की गई थी। इधर मंडी में गेहूं की आवक में बढ़ोतरी देखी गई।  मंडी स्थित खाद्य विभाग के दस क्रय केंद्रों के सापेक्ष सात क्रय केंद्रों  पर खरीद शुरू हो गई।

इन सात क्रय केंद्रों पर करीब 350 क्विंटल गेहूं की खरीद की गई। मंडी प्रशासन के मुताबिक बृहस्पतिवार को 400 क्विंटल से अधिक गेहूं की आवक हुई। मंडी निरीक्षक जहीर खां द्वारा संपन्न कराई गई पर नीलामी में 2331 रुपए प्रति क्विंटल गेहूं बिका। डिप्टी आरएमओ वीके शुक्ला ने बताया कि गेहूं की आवक बढ़ी है। खाद्य विभाग के सभी क्रय केंद्रों पर खरीद शुरू हो चुकी है। केंद्र प्रभारियों को निर्देशित किया गया है। लापरवाही मिलने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत सीट: लोकसभा चुनावों में न साइकिल दौड़ी, हाथी की रही सुस्त चाल, साथ लड़कर भी हारे...2024 में सियासी जमीं पाने का मौका, चुनौती बरकरार 

ताजा समाचार

बरेली: मोमोज की दुकान पर दो पक्षों में चले लाठी-डंडे, चार लोग घायल
मैं राहुल की अम्मा के खिलाफ भी चुनाव लड़ा था, तब सोनिया अल्लाह-अल्लाह... भाजपा उम्मीदवार दिनेश सिंह ने बोला हमला
IPL 2024 : प्लेआफ की उम्मीदें कायम रखने के लिए आरसीबी और गुजरात टाइटंस के लिए 'करो या मरो' का मुकाबला 
Farrukhabad में सपा प्रदेश उपाध्यक्ष ने पीएम मोदी पर की अभद्र टिप्पणी...BJP के नगर अध्यक्ष ने थाने में दी तहरीर
लोकसभा चुनाव 2024: पुराने गिले-शिकवे भुला गले मिले मनोज और दिनेश
Farrukhabad: अधिक दाम पर क्रय की गई खेलकूद सामग्री में छह प्रधानाध्यापकों को प्रतिकूल प्रवृष्टि...वापस कर उचित दर पर खरीदने के निर्देेश