रुद्रपुर: नौकरी दिलाने का झांसा देकर युवक से ठगे आठ लाख रुपये

रुद्रपुर: नौकरी दिलाने का झांसा देकर युवक से ठगे आठ लाख रुपये

रुद्रपुर, अमृत विचार। कनाडा में नौकरी दिलाने का झांसा देकर कबूतरबाजों ने एक युवक को अपना शिकार बना लिया और लाखों रुपये ऐंठने के बाद झूठे मुकदमे में जेल भेजने की धमकी देने शुरू कर दी। पीड़ित युवक ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

जानकारी के अनुसार खेड़ा-19 बस्ती निवासी किशन गंगवार ने बताया कि वह पनवडिया खजुरिया रामपुर के रहने वाले दो व्यक्ति को भली भांति जानता है। बताया कि दोनों व्यक्तियों द्वारा लालपुर स्थित एक कॉलोनी ले गए और वहां रहने वाले दो लोगों से मुलाकात कराई।

दोनों लोगों ने बताया कि वह युवाओं को विदेश में नौकरी दिलाने का कार्य करते हैं और कनाडा में उसकी नौकरी भी लगवा सकते हैं। जिसकी दो लाख रुपये प्रतिमाह तनख्वाह होगी। जिसका खर्च 15 लाख रुपये आएगा और पहले आठ लाख रुपये देने पड़ेंगे। आरोप था कि बातों का झांसा देकर उसने 28 जुलाई 2021 को पांच लाख रुपये खेड़ा बस्ती स्थित मेडिकल स्टोर पर बुला कर दिए और तीन लाख रुपये का भी भुगतान कर दिया।

आरोप था कि सारे दस्तावेज देने के बाद भी जब नौकरी और वीजा के लिए कोई कॉल नहीं आई तो आरोपियों को फोन मिलाया। सभी के मोबाइल बंद आने लगे। आरोप था कि 31 मार्च 2024 को अचानक आरोपियों की कॉल आयी वार्ता के लिए अपने घर बुलाया।

जहां उन्होंने राजनीतिक पकड़ की हनक दिखाते हुए रकम मांगने पर झूठे मुकदमे में जेल भेजने और जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर आठ लाख रुपये की धोखाधड़ी करने और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उधर, कोतवाल धीरेंद्र कुमार ने बताया कि तहरीर आने के बाद मामले की जांच की जा रही है और जांच के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

ताजा समाचार

मुरादाबाद  : कोतवाली पुलिस संग एसओजी भी खोज रही डिवाइस व लुटेरे, प्रभारी निरीक्षक बोलीं- छानी सड़क, देखे फुटेज पर कोई साक्ष्य नहीं मिला
अमेठी लोकसभा सीट से कल 12:00 बजे नामांकन कर सकते हैं राहुल गांधी
संयुक्त राष्ट्र की सदस्यता के लिए फिलिस्तीन के आवेदन पर किया जाएगा पुनर्विचार, भारत ने जताई उम्मीद 
बहराइच में 15 हजार बच्चों की हुई स्क्रीनिंग, 12 बच्चे मिले अनुवांशिक बीमारियों से पीड़ित, मेडिकल कालेज में होगा इलाज
अमेरिका में फिलिस्तीन और इजराइल समर्थकों के बीच हुई झड़प, कार्रवाई नहीं करने पर यूसीएलए की आलोचना
मुरादाबाद : हेलो! मैं पुलिस इंस्पेक्टर बोल रहा हूं, आपका बेटा जेल जा रहा है...साइबर ठगों ने बदला ठगी का ट्रेंड