अयोध्या: पूर्व मुद्दई इकबाल अंसारी से मारपीट,एक गिरफ्तार  

अयोध्या: पूर्व मुद्दई इकबाल अंसारी से मारपीट,एक गिरफ्तार  

अयोध्या, अमृत विचार। मंदिर-मस्जिद मामले में पूर्व पक्षकार रामजन्मभूमि थाना क्षेत्र निवासी इक़बाल अंसारी पर शुक्रवार को हमला और मारपीट का मामला सामने आया है। पुलिस ने महरीर पर एक को नामजद करते हुए चार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। नामजद आरोपी को गिरफ्तार किया है। वारदात अलविदा की नमाज के बाद मस्जिद की खिड़की खोलने के दौरान हुई।  

थाना क्षेत्र के मोहल्ला पाँजी टोला निवासी बाबरी मामले के पूर्व मुद्दई इकबाल अंसारी का कहना है कि शुक्रवार को जुमे के अंतिम नमाज के लिए वह मोहल्ला स्थित बिजली शहीद मस्जिद गए थे। वह मस्जिद की खिड़की खोल रहे थे इसी दौरान मौके पर मौजूद मोहल्ले के कोटिया निवासी अयूब उर्फ़ पप्पू अंसारी गाली-गलौच कर हाथापाई करने लगा। साथ ही जान से मारने की धमकी भी दी। उसके साथ तीन अन्य लोग भी मौजूद थे, जिनका नाम-पता मुझे मालूम नहीं है। उनका कहना है कि वह योगी सरकार की प्रसंसा और समर्थन करते हैं। हिन्दू-मुस्लिम के बीच सौहार्द के लिए काम करते हैं।  इसी से नाराज होकर उनपर हमला किया गया। हाथापाई के बाद मौके पर मौजूद सुरक्षाबलों ने दोनों पक्षों को शांत कराया।  इसके बाद इक़बाल अंसारी ने राम जन्मभूमि थाने पहुंच तहरीर प्रभारी निरीक्षक को दी।  
   
राम जन्मभूमि थाने के प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र पांडेय ने बताया कि इकबाल अंसारी की शिकायत पर अयूब उर्फ़ पप्पू अंसारी को नामजद करते हुए चार के खिलाफ मारपीट, गाली-गलोच और धमकी की धारा में रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस ने नामजद आरोपी अयूब उर्फ़ पप्पू अंसारी को गिरफ्तार किया है। विवेचना तथा अन्य विधिक कार्रवाई कराई जा रही है।

ये भी पढ़ें -श्रावस्ती: अज्ञात कारण से लगी आग, 100 बीघा से अधिक फसल जलकर राख