हरदोई पुलिस ने अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री का किया खुलासा, एक गिरफ्तार

हरदोई पुलिस ने अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री का किया खुलासा, एक गिरफ्तार

हरदोई। पुलिस ने एक अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री का खुलासा किया है। पुलिस के मुताबिक एक खेत में झोपड़ी डाल कर उसमें असलहे बनाने कार्य चल रहा था। एसपी केशव चन्द्र गोस्वामी ने बताया कि अरवल थाने कढ़िलेपुरवा में जिस शातिर को असलहे बनाते हुए पकड़ा गया,वह उन असलहों को पड़ोसी ज़िलों में बेंचने का काम करता था।

एसपी श्री गोस्वामी ने बताया कि चुनाव को ले कर ज़िले की पुलिस अलर्ट है। शुक्रवार को एसएचओ अरवल सोनपाल गंगवार अपनी टीम के साथ हैदराबाद में मौजूद थे। उसी बीच उन्हे मुखबिर से पता चला कि कढ़िलेपुरवा के पास एक खेत में कोई शख्स झोपड़ी डाल कर उसमें असलहे बनाता है। इतना पता होते ही पुलिस टीम ने उस झोपड़ी को घेर‌ लिया। उस दौरान देखा गया कि एक शख्स अंदर मौजूद है और असलहे बना रहा है। 

एसपी के मुताबिक पुलिस ने तुरंत ही झोपड़ी के अंदर मौजूद शख्स को दबोच लिया, उसने अपना नाम ब्रजकिशोर किसान पुत्र गौतम बनाया। उसके कब्ज़े से पांच तमंचे, एक बंदूक,10 कारतूस,कुछ खोखे और असलहे बनाने के उपकरण बरामद किए है। पुलिस से हुई पूछताछ में ब्रजकिशोर ने बताया कि वह असलहे बना कर उन्हें पड़ोसी ज़िलों में बेंचता था। ब्रजकिशोर काफी शातिर है,उसके खिलाफ अरवल के अलावा कन्नौज ज़िले के ठठिया थाने में भी केस दर्ज हैं।

यह भी पढे़ं:-बाराबंकी में बड़ा हादसा: नहाने गए पांच बच्चे घाघरा नदी में डूबे, दो के शव बरामद, तीन अभी भी लापता