Kanpur: भाजपा ने युवाओं तक बात पहुंचाने के लिए बनाया प्लान; सोशल मीडिया पर रील व यूट्यूब वीडियो से करेगी प्रचार

Kanpur: भाजपा ने युवाओं तक बात पहुंचाने के लिए बनाया प्लान; सोशल मीडिया पर रील व यूट्यूब वीडियो से करेगी प्रचार

कानपुर, अमृत विचार। भाजपा ने कानपुर लोकसभा क्षेत्र में युवा मतदाताओं तक पहुंचने की व्यापक योजना बनाई है। इसके लिए पार्टी सोशल मीडिया पर रील, स्टोरी और यूट्यूब वीडियो के जरिए युवाओं तक अपनी बात पहुंचाएगी। युवाओं को जोड़ने के अभियान में मोदी सरकार के दस सालों में युवाओं के लिए लाई गईं दस बड़ी योजनाओं को शामिल किया गया है। 

कानपुर सीट पर करीब 55,434 नए वोटर हैं। इन युवाओं तक पहुंचने के लिए पार्टी ने उनके तौर-तरीकों में ही संवाद का निर्णय लिया है। पार्टी का मानना है कि युवा रील, स्टोरी और यूट्यूब के वीडियो पसंद करते हैं। इसलिए पार्टी ने इन्हीं माध्यमों से उन तक अपनी बात पहुंचाने का फैसला लिया है। नए वोटरों को भाजपा के पक्ष में लाने का जिम्मा शशांक मिश्रा और सुजीत चंदेल को सौंपा गया है। भाजपा नेताओं का मानना है कि केंद्र सरकार की दूरदर्शी पहल ने युवाओं के जीवन को बेहतर बनाया है और उनमें स्वाभिमान की भावना पैदा की है। 

छोटी, आकर्षक और ट्रेंडी वीडियो की शृंखला से युवाओं को राजग सरकार के दस सालों में लाई गई जिन दस बड़ी योजनाओं को बताया जाएगा, उनमें ⁠‘⁠स्टार्टअप इंडिया’ प्रमुख है, जिसके चलते भारत में एक लाख से अधिक स्टार्टअप और 100 से अधिक यूनिकार्न मौजूद हैं। इनमें लाखों युवा काम कर रहे हैं। इसी तरह ⁠⁠राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 है, जिसने देश के शैक्षिक परिदृश्य को नया रूप दिया है। 10 वर्षों में 390 नए विश्वविद्यालय, सात आइआइएम, सात आइआइटी और 15 एम्स स्थापित हुए हैं। ⁠⁠

भारत का खेल क्षेत्र ‘खेलो इंडिया’ और ओलंपिक पोडियम योजना जैसी पहलों से बदल गया है जिसका लाभ हजारों युवाओं को मिल रहा है। भाजपा नेता कहते हैं कि देश में बन रहे ⁠⁠⁠एक्सप्रेस-वे, वंदे भारत ट्रेनें, अटल बिहारी वाजपेयी ट्रांस हार्बर लिंक जैसी योजनाएं न केवल बुनियादी ढांचे को नया आकार दे रही हैं बल्कि युवाओं को रोजगार के नए अवसर भी उपलब्ध करा रही हैं। मेट्रो के माध्यम से कनेक्टिविटी, 5जी और यूपीआई के जरिए डिजिटल विकास जैसे काम भी इस प्रचार का हिस्सा हैं। 

यह भी पढ़ें- Kanpur: हलीम मुस्लिम इंग्लिश स्कूल की मनमानी; RTE के तहत 25 सीटों पर एक भी बच्चे को नहीं मिला प्रवेश