लखनऊ: फुटपाथ पर हो गए अवैध पक्के निर्माण, सोता रहा नगर निगम, मंडलायुक्त सख्त

मंडलायुक्त ने नगर आयुक्त पत्र लिखकर दिए अतिक्रमण हटवाने के दिए आदेश

लखनऊ: फुटपाथ पर हो गए अवैध पक्के निर्माण, सोता रहा नगर निगम, मंडलायुक्त सख्त

लखनऊ, अमृत विचार। सड़क किनारे बनाए गए फुटपाथ पर पक्के और अर्द्ध पक्के निर्माण हो गए और नगर निगम के अधिकारी सोते रहे। निगम की इस लापरवाही पर मंडलायुक्त ने नाराजगी जताई है। उन्होंने नगर आयुक्त को पत्र लिखकर फुटपाथ से अतिक्रमण हटाने और मार्ग अवरुद्ध करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

लखनऊ स्मार्ट सिटी की ओर से वर्ष 2020-21 में राजा नवाब अली रोड पर जिलाधिकारी कार्यालय, राजस्व परिषद एवं सिविल कोर्ट के पास सड़कों किनारे फुटपाथ एवं नाली का निर्माण कार्य स्वीकृत किया गया था। ये काम पूरा हो चुका है। पैदल यात्रियों के लिए बनाए गए फुटपाथ पर कई स्थानों पर पक्के और अर्द्ध पक्के निर्माण कर लिए गए हैं। इससे पैदल मार्ग अवरुद्ध हो गया है। फुटपाथ के नीचे सड़कों पर दो पंक्तियों में पार्किंग की जाती है। इस कारण जाम लगा रहता है।

मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब ने नगर आयुक्त को लिखे पत्र में कहा है कि समस्या के विकराल रूप लेने से पहले अतिक्रमण हटा दिया जाए। अतिक्रमण हटने से पैदल यात्रियों को सुविधा मिलेगी और यातायात भी बाधित नहीं होगा। कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी से प्रशासनिक और पुलिस सहयोग लिया जाए।

यह भी पढे़ं: प्रयागराज: वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की सुविधा का उपयोग न करने पर हाईकोर्ट ने जताई गंभीर चिंता, जानिए क्या कहा...

 

ताजा समाचार